23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘आप’ में महाभारत : कपिल बोले, पांडवों ने पांच गांव मांगे थे, मैं पांच लोगों की विदेश यात्रा की डिटेल मांग रहा हूं

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी से निष्कासित कपिल मिश्रा ने गुरुवार को अपने आंदोलन को महाभारत से जोड़ा. उन्होंने कहा कि महाभारत में पांडवों ने कौरवों से पांच गांव मांगे थे, मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पार्टी के पांच नेताअों (मंत्री सत्येंद्र जैन, संजय सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष राघव […]

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी से निष्कासित कपिल मिश्रा ने गुरुवार को अपने आंदोलन को महाभारत से जोड़ा. उन्होंने कहा कि महाभारत में पांडवों ने कौरवों से पांच गांव मांगे थे, मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पार्टी के पांच नेताअों (मंत्री सत्येंद्र जैन, संजय सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष राघव चड्ढा, युवा नेता दुर्गेश पाठक और पत्रकार से नेता बने आशीष खेतान) की विदेश यात्रा की डिटेल मांग रहा हूं.

यह कोई बहुत बड़ी मांग नहीं है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल यदि इन नेताअों की विदेश यात्रा की जानकारी सार्वजनिक नहीं करेंगे, तो भी यह जानकारी देश की जनता के सामने आयेगी. और तब केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को शर्मिंदगी झेलनी होगी.

मां बोली, कपिल के सवालों के जवाब दे आम आदमी पार्टी, ‘आप’ ने कहा, भाजपा-संघ की स्क्रिप्ट पर चल रहे हैं कपिल

कपिल मिश्रा ने कहा कि दिन के 12 बजे वह टैंकर घोटाला मामले में विस्तृत बयान दर्ज करायेंगे. इसके बाद वह पूरी जानकारी सीबीआइ को भी देंगे. उन्होंने कहा कि ईश्वर उनके साथ है. भ्रष्टाचार के खिलाफ इस लड़ाई को वह अंजाम तक पहुंचा कर दम लेंगे, चाहे इसके लिए उन्हें कुछ भी क्यों न झेलना पड़े.

इससे पहले, आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कथित भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की मांग पर 10 मई से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करनेवाले दिल्ली के बरखास्त मंत्री कपिल मिश्रा पर ‘आप’ ने गंभीर आरोप लगाये. पार्टी ने कहा है कि कपिल मिश्रा जो कुछ भी कर रहे हैं, उसकी स्क्रिप्ट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने लिखी है.

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला, हमलावर पुलिस हिरासत में

कपिल की मांग है कि आम आदमी पार्टी अपने पांच नेताओं के विदेश दौरे का ब्योरा सार्वजनिक करे. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिख कर पूछा कि जब पार्टी में ‘कोष का संकट’ था, तो इन नेताअों ने विदेशी दौरे कैसे किये. जवाब में कपिल मिश्रा पर आरएसएस और भाजपा के हाथों में खेलने का आरोप जड़ दिया.

आखिर बोले केजरीवाल- देश में चल रहा है षड्यंत्र, सत्यमेव जयते…

पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा, ‘मैं पार्टी के काम के लिए कनाडा और अमेरिका गया. मैं आशुतोष के साथ रूस एक शादी में गया था. मेरा नेपाल दौरा वहां आये भूकंप के बाद हुआ था. वह (कपिल) जो भाषा बोल रहे हैं, वह आरएसएस और भाजपा की है.’

कपिल मिश्रा आप से निलंबित, आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

इस बीच, एक के बाद एक ट्वीट कर चड्ढा ने कहा, ‘सार्वजनिक जीवन में रहने या उससे पहले मेरी किसी भी विदेश यात्रा का वित्तपोषण केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार या ‘आप’ ने नहीं किया है. ईमानदारी, शुचिता और सत्यनिष्ठा सार्वजनिक जीवन की पहचान है, जिन्हें मैं बेहद गंभीरता से लेता हूं. मैं समझौता कर चुके व्यक्ति के हास्यास्पद आरोपों का जवाब नहीं दूंगा.’

वहीं, आशीष खेतान ने ट्वीट किया, ‘मैंने काफी पहले सीखा कि कभी भी सुअर से नहीं भिड़ो. आप गंदे होते हैं और इसके अलावा सुअर को मजा आता है.’ दिल्ली की भूतपूर्व मेयर और भाजपा नेता रहीं कपिल मिश्रा की मां ने कहा कि उनके बेटे को ‘भाजपा का एजेंट’ बताने की बजाय ‘आप’ को उसके सवालों का जवाब देना चाहिए.

धर्मवीर गांधी ने केजरीवाल के इस्तीफे, शिअद ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की

कपिल मिश्रा ने कहा कि वह 400 करोड़ रुपये के दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े टैंकर घोटाले में गुरुवार (11 मई) को विस्तृत बयान दर्ज करायेंगे.

ज्ञात हो कि कपिल मिश्रा ने यह आरोप लगा कर सनसनी फैला दी थी कि उन्होंने केजरीवाल को पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपये नकद लेते देखा था. मिश्रा ने नौ मई, 2017 को सीबीआइ को ‘आप’ नेताओं के भ्रष्टाचार और अन्य अनियमितताओं में शामिल होने को लेकर तीन शिकायतें दी थीं.

‘आप’ का दंगल: केजरीवाल का हथियार यूज करेंगे कपिल मिश्रा, कल से बैठेंगे अनशन पर

उन्होंने दावा किया कि अगर दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन, वरिष्ठ नेता संजय सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष राघव चड्ढा, युवा नेता दुर्गेश पाठक और पत्रकार से नेता बने आशीष खेतान के विदेश दौरों का ब्योरा सार्वजनिक हो गया, तो लोग केजरीवाल सरकार को उखाड़ फेंकेंगे.

मिश्रा ने साथ ही कहा, ‘मैं किसी का भी इस्तीफा नहीं मांग रहा हूं. मैं सिर्फ इन पांच लोगों के विदेश दौरों का ब्योरा चाहता हूं. हमसे हमेशा कहा गया कि चुनाव लड़ने के लिए धन नहीं है. फिर कैसे ये लोग विदेश दौरे पर गये.’

कुमार विश्वास बनेंगे ‘आप’ के संयोजक, पद छोड़ेंगे अरविंद केजरीवाल !

करावल नगर से विधायक मिश्रा ने कहा है कि वह अपने सत्याग्रह के तहत तभी पानी पीयेंगे, जब आम आदमी पार्टी के नेताओं के विदेश दौरे का ब्योरा सार्वजनिक किया जायेगा. मिश्रा अपने आधिकारिक आवास पर धरना पर बैठे हैं. पृष्ठभूमि में महात्मा गांधी की तसवीर लगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें