26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जम्मू-कश्मीर में जवानों से मारपीट का वीडियो: सीआरपीएफ जवानों के संयम की पूरे देश में हो रही है तारीफ

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने रविवार को बडगाम में कुछ युवकों द्वारा सीआरपीएफ जवानों के साथ दुर्व्यवहार किए जाने की घटना पर जवानों के संयम की तारीफ करते हुये कहा कि दुनिया का कोई अन्य बल ऐसी स्थिति में बल प्रयोग से इसका जवाब देता. आपको बता दें कि सीआरपीएफ जवानों […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने रविवार को बडगाम में कुछ युवकों द्वारा सीआरपीएफ जवानों के साथ दुर्व्यवहार किए जाने की घटना पर जवानों के संयम की तारीफ करते हुये कहा कि दुनिया का कोई अन्य बल ऐसी स्थिति में बल प्रयोग से इसका जवाब देता.

आपको बता दें कि सीआरपीएफ जवानों के संयम की पूरे देश में तारीफ हो रही है. पुलिस ने वीडियो क्लिप को लेकर सीआरपीएफ की शिकायत पर कल प्राथमिकी दर्ज की. इस वीडियो क्लिप में नौ अप्रैल को श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान कुछ युवक सीआरपीएफ जवानों के साथ मारपीट करते नजर आते हैं.

घटना को लेकर एसपी वैद ने कहा, कि हमने सीआरपीएफ जवानों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ चदूरा पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की है. उनसे कानून के अनुसार निपटा जाएगा।” उन्होंने सीआरपीएफ के जवानों के धैर्य और संयम की प्रशंसा की. वैद ने कहा, कि मैं सीआरपीएफ जवानों के संयम की तारीफ करता हूं. दुनिया के किसी भी सशस्त्र बल ने इसका जवाब बल प्रयोग से दिया होता। इससे उन लोगों (दुर्व्यवहार करने वालों) की जान भी जा सकती थी।” नौ अप्रैल को श्रीनगर संसदीय सीट पर उपचुनाव के दौरान चदूरा इलाके में चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवानों से किए गए दुर्व्यवहार का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसके बाद देशभर में इस घटना को लेकर आक्रोश है.

डीजीपी ने कहा कि एक अन्य वीडियो के मामले में भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है जिसमें इसी इलाके में एक मतदान केंद्र के बाहर सुरक्षाबल का एक जवान पथराव कर रहे प्रदर्शनकारी के सीधे सिर में गोली मारते हुये दिख रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना के संबंध में भी मामला दर्ज किया गया है. इसकी जांच की जा रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” चुनाव के दिन बडगाम जिले में मतदान केंद्रों के आसपास हिंसा के दौरान सुरक्षाबलों की गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गयी थी. मारे गए कुछ लोगों के सिर में गोली लगी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें