35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुलपति से बदसलूकी को लेकर जेएनयू के करीब 24 छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी

नयी दिल्ली : कुलपति जगदीश कुमार से 27 फरवरी को कथित तौर पर बदसलूकी करने और रेक्टर के कार्यालय में उन्हें जबरन रोक कर रखने को लेकर जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय के करीब 24 छात्रों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. अतिरिक्त डीसीपी :दक्षिण: चिन्मय विश्वाल ने बताया कि जेएनयू के रजिस्ट्रार द्वारा चार […]

नयी दिल्ली : कुलपति जगदीश कुमार से 27 फरवरी को कथित तौर पर बदसलूकी करने और रेक्टर के कार्यालय में उन्हें जबरन रोक कर रखने को लेकर जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय के करीब 24 छात्रों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. अतिरिक्त डीसीपी :दक्षिण: चिन्मय विश्वाल ने बताया कि जेएनयू के रजिस्ट्रार द्वारा चार मार्च को दर्ज कराई गई एक शिकायत के आधार पर कल वसंत कुंज :उत्तर: पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई.

शिकायत में आरोप लगाया गया था कि छात्रों ने 27 फरवरी को प्रशासनिक खंड में अपनी नाकेबंदी वापस लेने के बाद कुलपति को रेक्टर…1 कार्यालय में जबरन रोक कर रखा था. शिकायत में कहा गया है कि छात्र कुमार से मिलने के लिए अडे हुए थे, जो अस्वस्थ थे. एक चिकित्सक को बुलाया गया लेकिन छात्रों ने उन्हें कुलपति से नहीं मिलने दिया. इसमें कहा गया है कि अगले ही दिन एक छात्रा ने कहा कि यदि कुमार ने छात्रों से मुलाकात नहीं की तो वह आत्महत्या कर लेगी.
जब कुलपति छात्रों से मिलें तब उन्होंने उनके साथ बदसलूकी की. पिछले साल अकादमिक परिषद की एक बैठक को कथित तौर पर बाधित करने को लेकर जेएनयू प्रशासन द्वारा निलंबित किए गए कुछ छात्रों सहित करीब 24 छात्रों पर मामला दर्ज किया गया है. इन छात्रों पर कुलपति को बंधक बनाने और उनका अपमान करने का आरोप है. दरअसल, ये छात्र मई 2016 के यूजीसी की गजट अधिसूचना को मंजूरी दिए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके तहत एमफिल और पीएचडी दाखिले में साक्षात्कार को सर्वोच्चता दी गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें