35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अबुधाबी के युवराज ने नरेंद्र मोदी को बताया अपना खास दोस्त, आज करेंगे कई समझौते

नयी दिल्ली. अबुधाबी के युवराज ने शेख मोहम्मद बिन जायद अल-नायहान ने भारत के साथ मिल कर काम करने का इच्छा जतायी है. उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात भारत के साथ अपने संबंधों की प्राथमिकताओं को समझता है और एशियाई महाद्वीप में स्थिरता एवं सुरक्षा के मामले में भारत के रुख में लचीलापन देखता […]

नयी दिल्ली. अबुधाबी के युवराज ने शेख मोहम्मद बिन जायद अल-नायहान ने भारत के साथ मिल कर काम करने का इच्छा जतायी है. उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात भारत के साथ अपने संबंधों की प्राथमिकताओं को समझता है और एशियाई महाद्वीप में स्थिरता एवं सुरक्षा के मामले में भारत के रुख में लचीलापन देखता है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना दोस्त बताया और कहा कि यूएई-भारत के संबंध राजनीतिक और आर्थिक स्तर तक ही सीमित नहीं हैं. दोनों के संबंध सांस्कृतिक रूप से भी गहरे हैं.

शेख मोहम्मद बिन जायद ने भारत पहुंचने पर ट्वीट कर कहा कि आने वाले समय में दुनिया दोनों देशों की जनता के हित में हमारी सामरिक भागीदारी के कार्यान्वन को देखेगी. उन्होंने भारत को एक महान देश बताया और भारत से अपने रिश्तों के और मजबूत करने की कामना की.

शेख मोहम्मद बिन जायद आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्ता करेंगे. इस दौरन दोनों देशों के बीच विभिन्न मुद्दों पर समझौते की उम्मीद है.गौरतलब है कि अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल-नायहान गणतंत्र दिवस पर इस वर्ष मुख्य अतिथि होंगे. वह कल भारत पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाई अड्डे पर खुद उनकी अगुवानी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें