25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमरिंदर सिंह का लोकसभा से इस्तीफा मंजूर, बोले – नवजोत सिंह सिद्धू व उनकी पत्नी कांग्रेस का करेंगे प्रचार

नयी दिल्ली : लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदनमें कांग्रेस के उपनेता अमरिंदर सिंह का इस्तीफा आज स्वीकार कर लिया. वहीं, सिद्धू ने आज मीडिया से कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे. उन्होंने कहा कि दोनों के कांग्रेस के शामिल […]

नयी दिल्ली : लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदनमें कांग्रेस के उपनेता अमरिंदर सिंह का इस्तीफा आज स्वीकार कर लिया. वहीं, सिद्धू ने आज मीडिया से कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे. उन्होंने कहा कि दोनों के कांग्रेस के शामिल में होने तय है बस औपचारिकताएं बची हैं. अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे किसी सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, लेकिनकांग्रेसके चुनाव प्रचार का हिस्सा अवश्य होंगे.

उधर, अमरिंदर सिंह के लोकसभा से इस्तीफा के सवाल पर स्पीकरसुमित्रामहाजन ने कहा, ‘‘मैंने 23 नवंबर के प्रभाव से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.’ सिंह ने कल लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की थी और सदन की सदस्यता से अपना इस्तीफा उन्हें सौंपा था.

अमरिंदर सिंह ने सतलुज-यमुना लिंक :एसवाइएल: नहर जल बंटवारा समझौते पर उच्चतम न्यायालय के 10 नवंबर के फैसले के बाद पंजाब की जनता के साथ अन्याय होने का आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ संसद की सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा की थी.

पंजाब में एसवाइएल समझौता एकबड़ा मुद्दा बन गया है जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. पूर्व मुख्यमंत्री सिंह राज्य में अकाली दल-भाजपा गठबंधन से सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस के चुनाव अभियान की अगुवाई कर रहे हैं.

सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अमृतसर सीट से भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली को हराया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें