29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कश्मीर में आतंकवादियों ने पुलिस थाने पर की गोलीबारी

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में अज्ञात आतंकवादियों ने आज रात एक पुलिस थाने पर गोलियां चलाईं लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने कुलगाम में यारीपोरा पुलिस थाने पर शाम पौने आठ बजे गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मियों ने जवाबी गोलीबारी की. […]

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में अज्ञात आतंकवादियों ने आज रात एक पुलिस थाने पर गोलियां चलाईं लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने कुलगाम में यारीपोरा पुलिस थाने पर शाम पौने आठ बजे गोलीबारी की.

उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मियों ने जवाबी गोलीबारी की. अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में जानमाल का कोई नुकसान होने की जानकारी नहीं है. विस्तृत ब्योरे का इंतजार है.

गौरतलब हो कि भारत के सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान बौखला गया है और सीमा पार से आतंकी लगातार भारतीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश में लगे हुए हैं. दो दिनों पहले ही कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने बीएसएफ के कैंप पर हमला कर दिया था. जिसमें सेना का एक जवान शहीद और दो घायल हो गये थे. भारत ने उरी हमले के बाद पाकिस्‍तानी आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 38 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था.

* पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमा पर पांच बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

पाकिस्तानी सैनिकों ने पिछले 24 घंटों में पांच बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए आज नियंत्रण रेखा के पास जम्मू में 10 सैन्य ठिकानों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया जिसके चलते भातीय सेना को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी.

पाकिस्तानी सैनिकों ने बीते दो दिन में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का नौ बार उल्लंघन किया है. उनकी ओर से हुई गोलाबारी में एक जवान मामूली रुप से जख्मी हुआ है.

पाकिस्तानी सैन्य टुकडियों ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के झांगर, कलसैन और मकरी को निशाना बनाया. उन्होंने मोर्टार गोले दागे, स्वचालित हथियारों और छोटे हथियारों का उपयोग किया. उन्होंने जम्मू जिले के पल्लनवाला जिले के गिरीयाल, पालटन, दामानू, छानी और पल्लनवाला क्षेत्रों तथा पूंछ जिले के बालनोई और कृष्णगाटी को भी निशाना बनाया. रक्षा और पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आज शाम पूंछ जिले के बालनाई और कृष्णगाटी सेक्टर में गोलीबारी की और मोर्टार गोले दागे.

सेना के जनसंपर्क अधिकारी कर्नल मनीष मेहता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और दोपहर एक बजकर पैंतीस मिनट पर जम्मू के अखनूर तहसील के पल्लनवाला सेक्टर में गोलीबारी की.” उन्होंने कहा कि इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह सवा पांच बजे राजौरी जिले के तीन क्षेत्रों में बिना उकसावे के गोलीबारी की.

मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सैन्य टुकडियों ने नौशेरा बेल्ट के झांगर, कलसैन और मकरी सब-सेक्टर को निशाना बनाया. पाकिस्तानी सैन्य टुकड़ी ने कल चार बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया था और पुंछ जिले के सैजियां, शापुर-केरनी, मंडी और केजी सेक्टर में भारी गोलीबारी की तथा मोर्टार गोले दागे. इसमें पांच नागरिक घायल हो गए और कई दुकानें जल गयीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें