27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बलूचिस्तान का मुद्दा उठाकर प्रधानमंत्री ने पीओके पर भारत के दावे को कमजोर कर दिया : कांग्रेस

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में बलूचिस्तान का मुद्दा उठाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर भारत के दावे को कमजोर कर दिया है. पार्टी के नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा, […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में बलूचिस्तान का मुद्दा उठाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर भारत के दावे को कमजोर कर दिया है.

पार्टी के नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘‘पीओके हमारा अधिकार है. हमारा हक है. हम इसका समर्थन करेंगे. परंतु बलूचिस्तान को लेकर आप हमारे मामले को खत्म कर रहे हैं. हम पीओके को लेकर अपने खुद के मामले को कमजोर कर रहे हैं.’ उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान को भारत पर निशाना साधने का एक और अतिरिक्त हथियार मिल जाएगा क्योंकि ‘हम पडोसी देशों में अत्याचारों के बारे में नहीं बोलते. ‘ ‘बलूचिस्तान के बारे में जोशीली घोषणाओं’ को खारिज करते हुए खुर्शीद ने कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि देश की सीमाएं सुरक्षित हों और लोग सुरक्षित हों.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि किसने प्रधानमंत्री को बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने की सलाह दी. इससे पीओके पर हमारा दावा कमजोरपड़ जाएगा. यह हमारे आंतरिक मामलों में दखल देने के लिए उसे अतिरिक्त औजार प्रदान करेगा.’ मोदी को विदेश नीति पर प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से सीखने की सलाह देते हुए खुर्शीद ने कहा, ‘‘बलूचिस्तान एक बिल्कुल अलग ही मामला है. हमारा वहां कोई काम नहीं है.’ उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए मोदी का संबोधन प्रधानमंत्री के तौर पर किए जाने वाले संबोधन जैसा नहीं था, बल्कि चुनावी प्रचार के दौरान भाषण देने वाले एक नेता जैसा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें