33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुडान से भारतीयों की वापसी, लगे “भारत माता की जय” के नारे

नयी दिल्ली : सुडान में फंसे भारतीयों को विदेश राज्य मंत्री वी.के सिंह सुरक्षित वापस लेकर आ रहे हैं. वी. के सिंह ने प्लेन से भारतीयों के वापसी की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की. उन्होंने लिखा हर देश में कोई न कोई समस्या होती है अक्सर हम देश की आलोचना करके छोड़ देते हैं. […]

नयी दिल्ली : सुडान में फंसे भारतीयों को विदेश राज्य मंत्री वी.के सिंह सुरक्षित वापस लेकर आ रहे हैं. वी. के सिंह ने प्लेन से भारतीयों के वापसी की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की. उन्होंने लिखा हर देश में कोई न कोई समस्या होती है अक्सर हम देश की आलोचना करके छोड़ देते हैं.

अगर आप भारत की महानता को महसूस करना चाहते हैं तो आपको सी -17( प्लेन) में होना चाहिए. इससे हम भारतीयों को अपने वतन वापस ले जा रहे हैं. सी -17 प्लेन की आवाज "भारत माता की जय" के नारों के नीचे दब जा रही है आप कुछ नहीं हो सकते लेकिन देशभक्त तो हो सकते हैं.
दक्षिणी सूडान में फंसे करीब 500 भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए भारत सरकार का ‘ऑपरेशन संकटमोचन’ आज से शुरू हो चुका है. वहां फंसे लोगों को बचाने के लिए अभिनेता अक्षय कुमार ने भी अपील की थी. इसपर सुषमा स्वराज ने उन्हें चिंता ना करने की सलाह दी थी.
गौरतलब है कि दक्षिण सूडान के कई हिस्सों में विद्रोही और सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष लगातार जारी है. इस संघर्ष के बीच वहां कई भारतीय भी फंसे हुए हैं. विदेश मंत्री के ट्वीटर हैंडल पर लगातार फंसे लोगों के रिश्तेदारों की ओर से गुहार लगाई जा रही थी जिसके बाद सरकार हरकत में आई. इसके साथ ही वहां की दूतावास के पास भी ऐसे लोगों की सूचना आ रही थी जो वहां फंसे हैं. खबर है कि जिन लोगों के पास वैध भारतीय दस्तावेज होंगे सिर्फ उन्हीं भारतीय नागरिकों को लाने की अनुमति है अब उन्हें वीके सिंह वापस लेकर आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें