22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्यसभा सांसदों को विदाई देते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीएसटी पास नहीं होने का दर्द छलका

नयी दिल्ली : संसद के उच्च सदन राज्यसभा के 53 सांसदों का आज सांसद के रूप में आखिरी दिन है. सदन में उनको विदाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स यानी जीएसटी विधेयक पास नहीं होने का दर्द छलका. प्रधानमंत्री ने सेवानिवृत्त हो रहे राज्यसभा सदस्यों को शुभकामनाएं देते […]

नयी दिल्ली : संसद के उच्च सदन राज्यसभा के 53 सांसदों का आज सांसद के रूप में आखिरी दिन है. सदन में उनको विदाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स यानी जीएसटी विधेयक पास नहीं होने का दर्द छलका. प्रधानमंत्री ने सेवानिवृत्त हो रहे राज्यसभा सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अच्छा होता कि अगर आपके रहते जीएसटी बिल पास हो जाता. इससे देश को और राज्यों को तो फायदा होता ही, आप जिस राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, वहां के लोग आप पर और भी अधिकगर्व करते.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा कि दोनों सरकारों को आपके अनुभव का लाभ मिला. इस सरकार को कम मिला, पुरानी वालीसरकार को ज्यादा मिला, लेकिन देश को पूर्ण रूप में लाभ मिला. नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां जब हम आते हैं तो हमारे विचारों की एक सीमा होती है.यहां विभिन्न पृष्ठभूमि के लोग आते हैं. इस सदन में आते हैं तो सोचने का दायराऔर बड़ा हो जाता है. यहां आने वालों ने राष्ट्र के लिए बड़ी भूमिका निभाई. मेरी शुभकामनाएं हैं और रहेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सदनसे जाने के बाद यह सरकार आपके काम को उसी तरह करने को तत्पर रहेगी, जैसा सदस्य रहने पर रहती है. मैं चाहूंगा कि आप इस हक का भरपूर लाभ उठायें.

महत्वपूर्ण रिफॉर्म के निर्णय आपकी भागदारी व उपस्थिति में हुए. आप राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं. पर, दो चीजों का गिला-शिकवा आपके मन में जरूर रहेगा.

आप जिस राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं, वह आप पर भरपूर गर्व करता,अगर जीएसटी पास हो जाता तो. इससे बिहार को भरपूर फायदा होता. यूपी को भी फायदा होता. एक दो राज्यों को छोड़ अधिकतर राज्य को इसका लाभ होता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें