31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस वालों को ‘‘ठुल्ला”” कहने पर केजरीवाल को समन

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी के रूप में आज तलब किया तथा मजिस्ट्रेट ने कहा कि प्रथम दृष्टया उन्होंने अपराध किया था. आप नेता को दिल्ली पुलिस के खिलाफ ‘‘ठुल्ला’ टिप्पणी करने के कारण उनके विरुद्ध दर्ज आपराधिक मानहानि की शिकायत के सिलसिले में तलब […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी के रूप में आज तलब किया तथा मजिस्ट्रेट ने कहा कि प्रथम दृष्टया उन्होंने अपराध किया था. आप नेता को दिल्ली पुलिस के खिलाफ ‘‘ठुल्ला’ टिप्पणी करने के कारण उनके विरुद्ध दर्ज आपराधिक मानहानि की शिकायत के सिलसिले में तलब किया गया है.

मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट रवीन्द्र कुमार पांडेय ने केजरीवाल को 14 जुलाई को पेश होने के लिए कहा. इससे पहले उन्होंने लाजपत नगर पुलिस थाने में तैनात एक पुलिस सिपाही की शिकायत पर केजरीवाल को तलब किये जाने से पूर्प की दलीलें सुनीं. मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया अदालत इस बात से संतुष्ट है कि अरविन्द केजरीवाल ने भादंसं की धाराओं 499:500 (मानहानि) के अपराध किया है लिहाजा उन्हें इसके लिए 14 जुलाई 2016 को तलब किया जाता है.

शिकायतकर्ता सिपाही अजय कुमार तनेजा ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस में होने के कारण उसकी केजरीवाल द्वारा प्रयुक्त शब्द से मानहानि हुई है. वकील एलएन राव के जरिये पिछले साल 23 जुलाई को दाखिल की गयी शिकायत में अजय ने दावा किया कि केजरीवाल ने एक समाचार चैनल में पुलिसकर्मियों के लिए ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल किया. उन्होंने यह टिप्पणी भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के प्रभावी कामकाज को सुनिश्चित करने में आप सरकार के समक्ष अड़चनों का उल्लेख करते हुए की थी.

अजयकुमार तनेजा ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जैसे प्रख्यात लोग दिल्ली पुलिस के कर्मियों के लिए ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल करेंगे तो आम आदमी उन पुलिसकर्मियों के प्रति कोई सम्मान नहीं करेगा जो दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था लागू कायम रखने के लिए अपना पूरा जीवन लगा देते हैं.

कांस्टेबल ने पहले दावा किया था कि उसने केजरीवाल के कार्यालय एवं आवास पर फोन किया था तथा हेल्पलाइन पर उनसे बात करने का प्रयास किया किंतु कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला उसने अपनी शिकायत में कहा कि केजरीवाल का दिल्ली पुलिस के प्रति रवैये के तहत वह बेहद उद्विग्न था और परेशान होने के कारण अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहा था.

केजरीवाल के विरुद्ध गोविन्दपुरी पुलिस थाने में तैनात एक अन्य पुलिसकर्मी ने भी इसी प्रकार की शिकायत दर्ज करवायी थी जो यहां एक अदालत में विचाराधीन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें