35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘कांग्रेस का पाप” है माल्या : भाजपा

नयी दिल्ली : विजय माल्या को ‘‘कांग्रेस का पाप” बताते हुए भाजपा ने आज तब राहुल गांधी पर जवाबी हमला बोला जब उन्होंने पूछा कि केंद्र ने शराब कारोबारी को ब्रिटेन क्यों भागने दिया. भाजपा ने कहा कि जब बैंकों ने माल्या को उसकी ‘‘संदिग्ध” वित्तीय स्थिति के बावूजद रिण दिया, उस समय संप्रग सरकार […]

नयी दिल्ली : विजय माल्या को ‘‘कांग्रेस का पाप” बताते हुए भाजपा ने आज तब राहुल गांधी पर जवाबी हमला बोला जब उन्होंने पूछा कि केंद्र ने शराब कारोबारी को ब्रिटेन क्यों भागने दिया. भाजपा ने कहा कि जब बैंकों ने माल्या को उसकी ‘‘संदिग्ध” वित्तीय स्थिति के बावूजद रिण दिया, उस समय संप्रग सरकार थी .

भाजपा ने आरोप लगाया कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब इसने जनता के धन को लूटा और यह काम अच्छी तरह से करने के लिए कुछ ‘‘धोखेबाज” उद्योगपतियों को खुली छूट दी. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘‘कांग्रेस अपनी सरकार द्वारा किए गए पापों के लिए अब सरकार पर आरोप लगा रही है.
राहुल गांधी को उत्तर देना चाहिए कि 17 बैंकों जिनमें से ज्यादातर सरकार संचालित थे, ने माल्या को उसकी संदिग्ध वित्तीय स्थिति के बावजूद 2004 से 2009 के बीच रिण क्यों दिया. उनकी पार्टी का उसके साथ क्या सौदा था ?” उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी, जो अब प्रवर्तन निदेशालय द्वारा वांछित है, के खिलाफ कोई गंभीर कार्रवाई नहीं की, और बाद में उसने भाजपा पर उसके प्रति नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया.
शर्मा ने बोफोर्स मामले में कथित लाभार्थी ओत्तावियो क्वात्रोच्चि का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘यह कांग्रेस है जो भ्रष्टाचार की चैंपियन है, जबकि हमारी सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.” राहुल द्वारा सरकार की आलोचना किए जाने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज संसद में कांग्रेस पर हमला करने के लिए क्वात्रोच्चि के भारत से भागने का मामला उठाया.
शर्मा ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष को सरकार पर हमला करने से पहले कुछ होमवर्क करना चाहिए और उनकी टिप्पणी केवल यह साबित करती है कि वह ‘‘पार्ट टाइम अगंभीर” नेता हैं. राहुल गांधी के ‘‘फेयर एंड लवली” हमले के जवाब में उन्होंने कहा कि इसके अंतर्गत साफ होने वालों को 30 प्रतिशत कर के अतिरिक्त 15 प्रतिशत जुर्माना देना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें