32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जेएनयू : कन्हैया की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज, मां का संदेश पहुंचा जेल

नयी दिल्ली : देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे जेएनयू छात्र संघ के अध्‍यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय आज सुनवाई होगी जिसके मद्देनजर कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. अपनी याचिका में कन्हैया ने कहा है कि मामले में उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया है, उसने […]

नयी दिल्ली : देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे जेएनयू छात्र संघ के अध्‍यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय आज सुनवाई होगी जिसके मद्देनजर कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. अपनी याचिका में कन्हैया ने कहा है कि मामले में उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया है, उसने देश विरोधी नारे नहीं लगाए थे. कन्‍हैया की जमानत याचिका न्यायमूर्ति प्रतिभा रानी सुबह साढ़े 10 बजे सुनवाई करेंगी.

आपको बता दें की उच्चतम न्यायालय ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए कहा था कि उसे जमानत के लिए निचली अदालत का रुख करना चाहिए जिसके बाद उसकी ओर से उच्च न्यायालय में अर्जी दी गयी है. इससे पहले पटियाला हाउस अदालत में जब कन्हैया कुमार को लाया गया था तो वकीलों द्वारा मारपीट व बदसलूकी और हिंसक घटनाएं हुई थीं जिसपर उच्चतम न्यायालय ने चिंता जतायी थी और पुलिस को उचित सुरक्षा मुहैया कराने को कहा था.

इससे पहले जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार के परिवार के सदस्यों ने सोमवार को उससे तिहाड जेल में मुलाकात की और उसतक उसकी मां का संदेश पहुंचाया. उसकी मां ने कहा है कि उसे न तो चिंतित होना चाहिए और न ही अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कोई स्पष्टीकरण देना चाहिए. कन्हैया के बडे भाई मणिकांत और उसके चाचा राजेंद्र सिंह ने उससे मुलाकात की एवं उसका हाल-चाल पूछा.

मणिकांत ने बताया कि उनकी मां मीना देवी पटियाला हाउस अदालत परिसर में कन्हैया पर हमले के बाद उसके बारे में चिंतित थीं और इस बात को सुनिश्चित करना चाहती थीं कि वह जेल के भीतर अच्छा कर रहा है. मणिकांत ने बताया, ‘‘मेरी मां पटियाला हाउस अदालत में हुई घटना के बाद चिंतित थीं लेकिन उन्होंने कन्हैया से कहा कि उसे इस बारे में चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह मानती हैं कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है और उसे कुछ भी स्पष्ट करने की आवश्यकता नहीं है.” उन्होंने कहा, ‘‘हमने भी उनसे कहा कि पूरे परिवार के साथ-साथ गांव ने उसका समर्थन किया है और मानता है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है.” कन्हैया के भाई ने बताया कि उसने परिवार से कहा कि वो उसके बारे में चिंतित नहीं हों और जब उन्होंने उसका हाल-चाल जानना चाहा तो उसने उन्हें सांत्वना दी.

कन्हैया के भाई ने कहा, ‘‘कन्हैया मजबूत है और हमारे सांत्वना देने की बजाय उसने हमसे चिंता नहीं करने को कहा।” तिहाड के अधिकारियों ने बताया कि कन्हैया ने दोपहर में अपने भाई और चाचा से आधे घंटे तक मुलाकात की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें