25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Freedom251 की बुकिंग दोबारा शुरू

नयी दिल्ली : दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 अपनी कीमत को लेकर पिछले दो दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ है. गुरुवार को फ्रीडम 251 की साइट क्रैश होने के बाद शुक्रवार की सुबह इस पर प्री-बुकिंग फिर शुरू हो गयी. हालांकिसोशलमीडिया पर कुछ यूजर्सकीआेरसे इसस्मार्टफोन की बुकिंगमें कुछ तकनीकी दिक्कतें आने […]

नयी दिल्ली : दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 अपनी कीमत को लेकर पिछले दो दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ है. गुरुवार को फ्रीडम 251 की साइट क्रैश होने के बाद शुक्रवार की सुबह इस पर प्री-बुकिंग फिर शुरू हो गयी. हालांकिसोशलमीडिया पर कुछ यूजर्सकीआेरसे इसस्मार्टफोन की बुकिंगमें कुछ तकनीकी दिक्कतें आने की बातकीगयी है. इस सबके बीच फ्रीडम251 की बड़े पैमाने पर हो रही बुकिंग पर सरकार की नजर है. वहीं भाजपा नेता कीरिट सोमैया ने इस स्मार्ट फोन के संबंध में कहा कि यह बड़ा घोटाला है, इसलिए मैंने कंपनी के सारे दस्तावेज देखे हैं.

आपको बता दें कि फ्रीडम 251 स्मार्टफोन 251 रुपयेकीमतहै और शिपिंग चार्जेस के बाद यह फोन 291 रुपये में मिल रहा है. जानकारी के मुताबिक पहले दिन कंपनी रिंगिंग बेल्स ने इसकेतीस हजार ऑर्डर लेकर 87 लाख रुपये जुटा लिए थे. फोन की बड़े पैमाने पर हो रही बुकिंग पर सरकार की नजर हैऔर एकविभाग ने कंपनी से इसको लेकर सफाई मांगीहै. उधर, जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार भी इस बारे में जांच करेगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेलिकॉममंत्रालय इस कंपनी की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है. भाजपासांसद किरिट सोमैया ने ट्वीट कर दावा किया कि टेलिकॉम मिनिस्ट्री ने रिंगिंग बेल्स से सफाई मांगी है. वहीं सरकार की तरफ से नजर रखे जाने की खबरोंएवंभाजपा नेता सोमैया के दावों का कंपनी ने खंडन किया है. रिंगिंग बेल्स के डायरेक्टर मोहित गोयलकीमानें तोवेइसबारे में कुछ भी नहीं छिपा रहे हैं. बुकिंग से मिले फंड कोकंपनी अलग खाते में रखरही है. सभी डिलिवरी होने तककंपनी इसको हाथ नहीं लगायेगी.

उल्लेखनीय हे कि यह स्मार्टफोन नोएडा की रिंगिंग बेल्स ने लॉन्च किया है. 30 जून से कंपनी इसकी शिपिंग शुरू कर देगी. इस स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने वेबसाइट से प्री-बुकिंग 18 फरवरी सुबह 6 बजे से शुरू की थीऔरबुकिंग 21 फरवरी शामआठ बजे तक होनी है. यह स्मार्टफोन अपनीकीमत के चलते भी विवादों में है. सेल्युलर एसोसिएशन ने सवाल उठाया है कि 4100 रुपये का फोन 251 रुपये में कैसे मिल सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें