36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ICA व किरीट सोमैया की शिकायत के बाद सबसे सस्ते स्मार्टफोन freedom251 की जांच शुरू

नयी दिल्ली : 251 रुपये के दुनिया के कथित सबसे सस्ते स्मार्ट फोन फ्रिडम 251 पर कई सवाल उठ खड़े हुए हैं. भाजपा के कद्दावर नेता डॉ मुरली मनोहन जोशी ने इस फोन को बुधवार रात धूमधाम से लांच किया था. अब, भाजपा के ही सांसद व देश के चर्चित चार्टर्ड एकाउंटेंट किरीट सोमैया ने […]


नयी दिल्ली : 251 रुपये के दुनिया के कथित सबसे सस्ते स्मार्ट फोन फ्रिडम 251 पर कई सवाल उठ खड़े हुए हैं. भाजपा के कद्दावर नेता डॉ मुरली मनोहन जोशी ने इस फोन को बुधवार रात धूमधाम से लांच किया था. अब, भाजपा के ही सांसद व देश के चर्चित चार्टर्ड एकाउंटेंट किरीट सोमैया ने इस पर सवाल उठा दिया है. उन्होंने इसे संभावित घोटाला करार दिया है और इस संबंध में ट्राइ चेयरमैन से शिकायत की है. उन्होंने कहा है कि मैं तो फाइनेंस का आदमी हूं, मुझे यह कोई घोटाला लगता है और ट्राइ चेयरमैन को मैंने पूरी बात से अवगत करा कर इसकी बुकिंग पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने सात साल पुरानी एक घटना का हवाला देकर कहा है कि उस समय भी एक कंपनी ने लोगों से ठगी की थी. इस विवाद के बाद दूरसंचार मंत्रालय ने आज विवादस्पद फोन के जांच के आदेश भी दे दिया है.

Undefined
Ica व किरीट सोमैया की शिकायत के बाद सबसे सस्ते स्मार्टफोन freedom251 की जांच शुरू 2

सोमैया ने इस फोन को बनाने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिग बेल प्राइवेट लिमिटेड की क्षमता व अनुभव पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि इस कंपनी को फोन सेक्टर का कोई अनुभव नहीं है. उधर, इंडियन सेलूलरएसोसिएशन (ICA)ने दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र लिख कर इस फोन की कथित ब्रिकी पर रोक लगाने की मांग की है. एसोसिएशन ने अपने पत्र में कहा है कि ऐसा कोई तरीका नहीं है, जिससे 251 रुपये में इतनी सुविधाओं से लैस फोन बेचा जा सके. एसोसिएशन द्वारा रविशंकर को पत्र लिखे जाने का संभवत: यह असर हुआ कि इस फोन के कल रात के लांचिंग कार्यक्रम में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर नहीं पहुंचे, हालांकि डॉ जोशी पहुंचे थे. दरअसल, एसोसिएशन ने अपने पत्र में यह भी लिखा था कि ऐसे आयोजन में किसी सरकारी प्रतिनिधि को इसकी प्रमाणिकता की जांच हुए बिना नहीं जाना चाहिए.


उधर, इस फोन की ब्रिकी करने का दावा करने वाली वेबसाइट फ्रीडम www.freedom251.com पर इसकी बुकिंग अगले 24 घंटे के लिए रुक गयी है. वेबसाइट पर लोगों के लिए जो सूचना पोस्ट की गयी है, उसमें कहा गया है कि प्रति सेकेंड छह लाख हिट आने के कारण हमारी सर्वर ओवरलोडेड हो गया है, इस कारण इसमें व्यवधान आया है और अगले हम जल्द इसे दुरुस्त कर अगले 24 घंटे में फोन की बुकिंग शुरू करेंगे.


मालूम हो कि पूर्व में एक चार्टर्ड एकाउंटेंट व राजनेता के रूप में किरीट सोमैया पूर्व में कई घोटालों का खुलासा कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें