33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हरिद्वार रेलवे स्‍टेशन पर बम की खबर से अफरा-तफरी

हरिद्वार : हरिद्वार रेलवे स्‍टेशन के बाहर बम की खबर आयी है. पुलिस को सूचना मिली है कि स्‍टेशन के बाहर एक लावारिस बैग रखा हुआ है, इसमें बम भी हो सकता है. बम की खबर के बाद बम निरोधक दस्‍ता मौके पर पहुंच गया है. बैग की तलाशी ली जा रही है. गौरतलब है […]

हरिद्वार : हरिद्वार रेलवे स्‍टेशन के बाहर बम की खबर आयी है. पुलिस को सूचना मिली है कि स्‍टेशन के बाहर एक लावारिस बैग रखा हुआ है, इसमें बम भी हो सकता है. बम की खबर के बाद बम निरोधक दस्‍ता मौके पर पहुंच गया है. बैग की तलाशी ली जा रही है. गौरतलब है कि हरिद्वार में अर्द्धकुंभ मेला चल रहा है, जिसमें लाखों की संख्‍या में श्रद्धालु भाग ले रहे हैं. यह घटना इसलिए भी महत्‍वपूर्ण हो जाता है कि कल ही पाकिस्‍तान में आतंकी घटना को अंजाम दिया गया है जिसमें दो दर्जन से अधिक लोग मारे गये हैं. साथ ही आईएसआईएस के साथ संबंध के संदेह में उत्तराखंड के मंगलौर से बुधवार को चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने हरिद्वार में अर्द्धकुंभ मेले को निशाना बनाने की आतंकवादी साजिश का पर्दाफाश करने का दावा किया. विशेष पुलिस आयुक्त विशेष शाखा अरविंद दीप ने बताया कि संदिग्धों-अखलाक उर-रहमान, मोहम्मद ओसामा, मोहम्मद आजिद शाह और मेहरोज को कल उत्तराखंड में हरिद्वार के मंगलौर शहर से गिरफ्तार किया गया तथा आज उन्हें यहां अदालत में पेश किया गया. अदालत ने चारों को 15 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

दीप ने कहा, ‘केंद्रीय खुफिया एजेंसी के सूचना के आधार पर इन चारों संदिग्धों पर नजर रखी थी. उन्होंने अर्द्धकुंभ मेले, रुड़की के रास्ते हरिद्वार जाने वाले ट्रेनों और दिल्ली के कुछ रणनीतिक ठिकानों पर आतंकवादी हमला करने की साजिश रची थी.’ सोमवार को अलकायदा के साथ संबंध के संदेह में हरियाणा के मेवात से दो व्यक्ति हिरासत में लिये गये थे. हालांकि दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने केवल एक को गिरफ्तार किये जाने का अबतक दावा किया है.

अर्धकुंभ मेले में सुरक्षा कड़ी की गयी

आतंकवादी संगठनों से कथित संबंध रखने के आरोप में चार नौजवानों की गिरफ्तारी के बाद हरिद्वार में चल रहे अर्धकुंभ मेले में चौकसी बढा दी गयी और अहम जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किये गये नौजवान यहां हमला करने की योजना बना रहे थे. मेले की सुरक्षा के प्रभारी और पुलिस महानिरीक्षक जी एस मार्तोलिया ने कहा कि हर की पैडी सहित सभी संवेदनशील और भीडभाड वाले जगहों की सुरक्षा कडी कर दी गयी है.

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा और उत्तराखंड पुलिस की एक संयुक्त टीम ने कल रात हरिद्वार जिले के मंगलौर कस्बे से चार नौजवानों को गिरफ्तार किया जिन पर आतंकवादियों से कथित संबंध रखने के आरोप हैं. पुलिस का दावा है कि ये नौजवान हमले की योजना बना रहे थे. मार्तोलिया ने कहा कि हरिद्वार के होटलों और लॉजों के अलावा जिले में आ रहे सभी वाहनों की जांच की जा रही है ताकि संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा सके. मंदिरों में आने वाले लोगों पर सीसीटीवी के जरिए नजर रखी जा रही है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी चौबीसों घंटे मेले के इलाकों में गश्त कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें