38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पालघर विधानसभा सीट पर 13 फरवरी को होगा उप चुनाव

मुंबई : महाराष्ट्र में पालघर (अजजा) विधानसभा सीट पर 13 फरवरी को उपचुनाव कराया जाएगा। चुनाव आयोग ने इस आशय की घोषणा की है. शिवसेना के विधायक कृष्ण अर्जुन गोडा की 24 मई 2015 को निधन हो जाने के बाद यह उपचुनाव कराया जा रहा है. 2014 विधानसभा चुनाव के दौरान पालघर अनुसूचित जनजाति के […]

मुंबई : महाराष्ट्र में पालघर (अजजा) विधानसभा सीट पर 13 फरवरी को उपचुनाव कराया जाएगा। चुनाव आयोग ने इस आशय की घोषणा की है. शिवसेना के विधायक कृष्ण अर्जुन गोडा की 24 मई 2015 को निधन हो जाने के बाद यह उपचुनाव कराया जा रहा है. 2014 विधानसभा चुनाव के दौरान पालघर अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित विधानसभा सीट से गोडा निर्वाचित हुये थे. वह पालघर से कांगे्रस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजेन्द्र गावित को महज 515 मतों से पराजित करके यह चुनाव जीता था.

गोडा पिछले साल एक शादी समारोह से वापस लौट रहे थे तभी उन्हें दिल का दौरा पडा। उन्हें गुजरात के वापी में एक अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. वह चुनाव से पहले शिवसेना में आए थे। इससे पहले वह कांग्रेस के टिकट पर दो बार और राकांपा के टिकट पर एक बार चुनाव जीते थे. चुनाव आयोग द्वारा उप चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार 20 जनवरी को अधिसूचना जारी की जाएगी.

नामांकन दाखिल करने का अंतिम तारीख 27 जनवरी होगा और 28 जनवरी तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 30 जनवरी तक प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकते हैं. 16 फरवरी को मतों की गिनती की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें