36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी, नवाज की मुलाकात में सज्जन जिंदल का एंगल

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक से शुक्रवार को नवाज शरीफ से मुलाकातकरने के लिए पाकिस्तान पहुंचे. मोदी और शरीफ कीइस मुलाकातकेदौरान उद्योगपति सज्जन जिंदलका नाम चर्चामें आया है. दरअसल, रूस से अफगानिस्तान होकर वतन वापस लौटने के बीच पीएम मोदी ने लाहौर में रुकने का फैसला करकई लोगों को चौका दिया. उन्होंने नवाज […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक से शुक्रवार को नवाज शरीफ से मुलाकातकरने के लिए पाकिस्तान पहुंचे. मोदी और शरीफ कीइस मुलाकातकेदौरान उद्योगपति सज्जन जिंदलका नाम चर्चामें आया है. दरअसल, रूस से अफगानिस्तान होकर वतन वापस लौटने के बीच पीएम मोदी ने लाहौर में रुकने का फैसला करकई लोगों को चौका दिया. उन्होंने नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन की बधाई दी. इसके कुछ ही देर बार जिंदल ने ट्वीट पर जानकारी दी कि वे भी लाहौर में मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि मोदी-नवाज की पहले हुई दो मुलाकात में भी जिंदल का रोल रहा है.

असल में नरेंद्र मोदी ने 25 दिसंबर की सुबह पाक पीएम नवाज शरीफ को फोन पर बर्थ-डे विश किया. नवाज ने उनको काबुल से लौटते वक्त लाहौर में लंच करने को कहा. मोदी ने नवाज का द्वारा दिए गये न्यौते को स्वीकार कर लिया और पाकिस्तान पहुंच गये. इस दौरान सज्जन जिंदल का ट्वीट सुर्खियों में आ गया है. रिपोर्ट के मुताबिक सज्जन जिंदल का यह ट्वीट पत्रकार बरख दत्त की किताब के प्रकाशित होने के बाद आया है.

बरखा दत्त मेें अपनी किताब में खुलासा करते हुए उस अरबपति उद्योगपति का जिक्र किया है. जिन्होंने पिछले साल काठमाडू में सार्क बैठक के दौरान दोनों नेताओं की होटल के एक कमरे में घंटे भर की गुप्त बैठक संपन्न करायी थी. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, नवाज-मोदी के बीच मीटिंग 26 या 27 नवंबर, 2014 को काठमांडू के एक होटल में हुई थी. तब दोनों नेता सार्क समिट में हिस्सा लेने के लिए काठमांडू में मौजूद थे. अंग्रेजीअखबार इकनॉमिक टाइम्सनेपिछले साल अपनीएक रिपोर्ट में लिखा थाकि मोदी के शपथग्रहण समारोह में अाएंप्रधानमंत्रीनवाज शरीफ जिंदल के घर चाय पीने गये थे. अब सज्जन जिंदल की सक्रियता को भारत-पाकिस्तान के नये सूत्रधार के तौर पर देखा जा रहा है. इसको लेकर सियासी आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है.

कांग्रेस का अाराेप
प्रमुख विपक्षीय पार्टी कांग्रेस नेता आनंद शर्मा का कहना है की मोदी और नवाज शरीफ के बीच यह मुलाकात पहले से ही तय थी क्योकि पाकिस्तान में एक कारोबारी मौजूद हैं. वही कारोबारी इस मुलाकात करवाने का सूत्रधार है. कांग्रेस नेता ने निशाना साधते हुए कहा प्रधानमंत्री ने लाहौर की इस मुलाकात के लिए निहित स्वार्थ वाले किसी के कारोबारी हितों की सेवा ली है.

कौन हैं जिंदल
बड़े स्टील कारोबारी सज्जन जिंदल को भारत के स्टील किंग के रूप में जाना जाता है और वे कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल के भाई हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें