20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जगदीश टाइटलर पर हमला के आरोपी सिख युवक को मिली जमानत

नयी दिल्ली : दिल्ली में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर पर एक शादी समारोह में सिख युवक ने हमला किया. टाइटलर 1984 के सिख दंगा मामले के आरोपी हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात दिल्ली के मेहरूली इलाके में सिख युवक ने शादी समारोह में टाइटलर पर हमला किया. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार […]

नयी दिल्ली : दिल्ली में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर पर एक शादी समारोह में सिख युवक ने हमला किया. टाइटलर 1984 के सिख दंगा मामले के आरोपी हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात दिल्ली के मेहरूली इलाके में सिख युवक ने शादी समारोह में टाइटलर पर हमला किया. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. बाद में स्पेशल कोर्ट ने आरोपी सहज उमंग सिंह को जमामत दे दी.

गौरतलब है कि दो दिन पहले दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने 1984 सिख दंगा मामले में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ सीबीआइ को फिर से जांच का आदेश दिया है. कोर्ट ने जगदीश टाइटलर पर सीबीआइ की क्लोजर रिपोर्ट को खारिज कर दिया.

टाइटलर वर्ष 1984 सिख विरोधी दंगे के आरोपी हैं. मालूम हो कि इससे पहले सीबीआइ ने क्लोजर रिपोर्ट देकर अदालत में कहा था कि कांग्रेस नेता के खिलाफ उसे सबूत नहीं मिल रहे हैं. सीबीआइ भी जांच को तैयार हैदंगा पीड़ितों ने टाइटलर को क्लीन चिट दिये जाने के मामले में याचिका दायर की थी. उनका कहना था कि टाइटलर के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बावजूद उन्हें सीबीआइ बचा रही है. शिकायतकर्ता लखविंदर कौर ने सीबीआइ क्लोजर रिपोर्ट को चुनौती दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें