1. home Hindi News
  2. national
  3. 6 month old girl child in greater noida siya gupta defeated corona coronavirus recovery rate in india covid second wave peak remdesivir corona vaccine registration sry

6 माह की बच्ची ने कोरोना को हराया, परिवार के अन्य सदस्य भी हुए ठीक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ग्रेटर नोएडा की छह माह की बच्ची ने कोरोना को दी मात
ग्रेटर नोएडा की छह माह की बच्ची ने कोरोना को दी मात
internet

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से सारा देश परेशान है. लोग इस संक्रमण के अपनी जान गवां रहे हैं. हॉस्पिटल में ऑक्सीजन और बेड्स की कमी देखी जा रही है. ऐसे में सरकार द्वारा घर में रहकर कोरोना को मात देने की सलाह दी जा रही है. कई राज्य ने लॉकडाउन लगाया है, जिससे कोरोना की रफ्तार को रोका जा सके. जहां हमें कई लोगों की मौत होने की खबर सुनाई दे रही है, वहीं दूसरी ओर इस बीमारी पर जीत हासिल करने वालों की संख्या भी कम नहीं है. छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गोॆ को भी कोरोना के संक्रमण को मात देते देखा जा रहा है.

खबर आ रही है कि नोएडा की एक छह महिने की बच्ची ने कोरोना को मात दी है. आपको बता दें कुछ दिन पहले ग्रेटर नोएडा में रहने वाले अर्जुन गुप्ता कोरोना का शिकार हो गए थे, अर्जुन के साथ-साथ उनकी 6 महीने की मासूम बेटी भी कोरोना संक्रमित हो गई थी.

अब अर्जुन गुप्ता की बेटी सिया गुप्ता कोरोना संक्रमण के पूरी तरह ठीक हैं. अर्जुन गुप्ता ने बताया कि उनकी बेटी के अलावा परिवार के लोगों को कोरोना के लक्षण और समस्याएं थीं. उनकी 6 महीने की बेटी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद वो काफी परेशान हो गए थे. इस दौरान पूरे परिवार ने एक दूसरे का खूब ख्याल रखा. समय से दवाएं और पौष्टिक आहार लेने के कारण कोरोना पर उन्होंने जीत हासिल की है.

दस दिन में छह महिने की बच्ची ने हासिल की कोरोना पर जीत

ऐसी ही एक खबर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से आई, जहां 6 महीने की मासूम ने कोरोना जैसी महामारी को को महज 10 दिन में ही हरा दिया. बच्ची के माता-पिता भी कोरोना पॉजिटिव थे. निहारिका, उनके पति अजीत और 6 महीने की बेटी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद उन्हें भोपाल में पीपुल्स हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. डॉक्टरों ने उनका इलाज भी शुरू कर दिया. इलाज के साथ-साथ स्टाफ ने बच्ची के छोटी होने के कारण परिवार को हमेशा सकारात्मक माहौल दिया, जिसके चलते महज 10 दिन में बच्ची ने कोरोना को मात दे दी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें