27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी के विदेश दौरे पर राज ठाकरे ने ली चुटकी

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार विदेश दौरों पर चुटकी लेते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि भारतीय इतिहास में वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो लंबे समय तक देश से बाहर रहे हैं. ठाकरे ने कहा, ‘‘हम किस तरह की सरकार चाहते हैं? काम करने के […]

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार विदेश दौरों पर चुटकी लेते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि भारतीय इतिहास में वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो लंबे समय तक देश से बाहर रहे हैं.

ठाकरे ने कहा, ‘‘हम किस तरह की सरकार चाहते हैं? काम करने के बजाय वे हर संभावित चीज पर प्रतिबंध लगाने के पीछे जुट गए हैं. यहां हमारे पास एक प्रधानमंत्री हैं और वह देश में ऐसे पहले शख्स हैं जिन्होंने लंबे समय तक भारत से बाहर समय बिताया.” राज मुंबई में आयोजित ‘इंडिया टुडे’ कॉन्क्लेव में बोल रहे थे.
उन्होंने प्रधानमंत्री पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘मैंने हाल में सुना है कि सलमान खान ‘बजरंगी भाईजान’ पार्ट 2 बना रहे हैं और इस सीक्वल फिल्म में वह मोदी को विदेश से भारत लाते हुए दिखाई देंगे.” खबरों के मुताबिक, अक्तूबर 2015 तक मोदी 28 बार विदेश भ्रमण पर गए. इसमें अधिकतर उन्होंने एशियाई देशों की यात्रा की जो उनकी ‘पडोसी पहले’ और ‘एक्ट ईस्ट पॉलिसी’ के मद्देनजर की गई.
मुंबई और अहमदाबाद के बीच प्रस्तावित बुलेट ट्रेन की आलोचना करते हुए ठाकरे ने इस उद्देश्य पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस सुपरफास्ट ट्रेन को शुरु करके क्या मिलेगा. उन्होंने कहा, ‘‘आखिर हमें मुंबई और अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन की जरुरत क्या है? आखिर अन्य राज्य में इसे क्यों नहीं किया गया? इसका क्या उद्देश्य है? महज गोवा जाइए और ढोकला (गुजराती व्यंजन) खाइए और वापस आ जाइए. बस इतना ही.”
राज ठाकरे ने कहा कि भाजपा और शिवसेना के बीच हालिया गतिरोध ने सरकार के सहज रुप से चलने में बाधा पैदा की है. उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से ये दोनों पार्टियां सार्वजनिक रुप से लड रही हैं, उस तरह से कोई पति पत्नी भी नहीं लडते हैं. मुख्यमंत्री का कहना है कि उनके बीच सबकुछ ठीक है लेकिन अगर ऐसा होता तो शिवसेना के मंत्रियों से किसी को पूछने की जरुरत होती.”
उन्होंने कहा, ‘‘केवल भाजपा के लिए ‘‘अच्छे दिन” आए हैं. उनके सहयोगी और उनके मंत्री केवल नाराज ही हो रहे हैं.” मुंबई में गजल सम्राट गुलाम अली के कार्यक्रम आयोजन पर शिवसेना द्वारा विरोध जताए जाने का समर्थन करते हुए राज ठाकरे ने कहा, ‘‘उनका विरोध एक गायक के तौर पर नहीं किया जा रहा है. लेकिन क्या हमारे कलाकारों को भी पाकिस्तान में वही सम्मान मिलता है जिसके वे हकदार हैं? भारत में प्रतिभा की भरमार है और हमें यहां किसी बाहरी की प्रस्तुति की जरुरत नहीं है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें