33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंध्र प्रदेश : चंद्रबाबू नायडू ने ट्रेन दुर्घटना के दिए जांच के आदेश, 5 की मौत

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में एक लॉरी ट्रेन से टकरा गयी जिसमें पांच लोगों के मौत की खबर है. इस हादसे में 25 लोग घायल हो गये है जिसमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों में एक कांग्रेस के विधायक भी हैं. अधिकारियों के मुताबिक घटना […]

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में एक लॉरी ट्रेन से टकरा गयी जिसमें पांच लोगों के मौत की खबर है. इस हादसे में 25 लोग घायल हो गये है जिसमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों में एक कांग्रेस के विधायक भी हैं. अधिकारियों के मुताबिक घटना बीती रात ढाई बजे की है जब बैंगलोर-नांदेड एक्सप्रेस के साथ एक लॉरी की टक्कर हो गयी. यह घटना अनंतपुर जिले में रंगेपल्ली क्रॉसिंग के पास हुई.

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने जांच के आदेश दिए

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में रंगेपल्ली और पेनुकोंडा स्टेशनों के बीच हादसे के बाद कुछ डिब्बों के पटरी से उतर जाने के कारण कम से कम 13 ट्रेनों के मार्ग को रेलवे के द्वारा बदल दिया गया है. वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने रेल हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं.


कैसे हुआ हादसा

बैंगलुरु में रेलवे के डिविजनल मैनेजर संजीव अग्रवाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि लॉरी में ग्रेनाइट पत्थर लदा था जो जाकर ट्रेन से टकरा गयी जिससे 5 लोगों की मौत हो गयी. इस हादसे में ट्रेन में सवार 4 लोग जबकिलॉरीके ड़्राइवर की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि जैसे ही लॉरी ट्रेन के फर्स्ट क्लास कम्पार्टमेंट से टकराई तो डिब्बे में अफरा-तफरी मची और लॉरी के पत्थर वहां मौजूद लोगों को लगी. मृतकों में कर्नाटक के एक कांग्रेस विधायक ए वेंकटेश नायक भी शामिल हैं.

हेल्पलाइन नंबर जारी

दुर्घटना स्थल का हेल्पलाइन नंबर -09701374062,09493548005,09448090399,00873763945549
हेल्पलाइन डेस्क बेंगलुरु रेलवे स्टेशन -08022354108,0731666751, 08022156553

हादसे पर रेल मंत्री बनाये हुए हैं नजर

इस हादसे पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु नजर बनाये हुए हैं. इस बात की जानकारी रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने दी है. उन्होंने कहा कि एक लॉरी के ट्रेन से टक्कर के बाद यह हादसा हुआ है जिसके परिणामस्वरूप ट्रेन की चार बॉगियां डिरेल होगी. सक्सेना ने बताया कि इस हादसे के बाद कुछ ट्रेनों को डाइवर्ट कर दिया गया है.

रेल मंत्री ने जताया दुख

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस हादसे के बाद ट्वीट किया और कहा कि हादसा दुर्भाग्पूर्ण है. एक लॉरी के ट्रेन से ट्क्कर के बाद हादसा हुआ. मेरी संवेदना मृतकों के परिवारवालों के साथ है. तत्काल चिकित्सा राहत घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है. अधिकारियों को भी घटनास्थल पर जाने को कहा गया है.

सभी सुरक्षा चेतावनियों की अनदेखी

दक्षिण पश्चिमी रेलवे ने बताया कि दुर्घटना तडके दो बजकर 20 मिनट पर मदाकासिरा में हुई. ‘‘सभी सुरक्षा चेतावनियों की अनदेखी करते हुए’’ ट्रक ने फाटक तोड दिया और यह नांदेड जा रही ट्रेन के एच-1 कोच से टकरा गया. दुर्घटना में चार कोच (एच-1, बी-1, एस-1 और एस-2) पटरी से उतर गए. अनंतपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक के. सत्यनारायण ने बताया कि इस हादसे में घटनास्थल पर ही जान गवां देने वाले तीन यात्रियों में कर्नाटक के रायचूर जिले के देवदुर्ग से कांग्रेस के विधायक और चार बार लोकसभा सांसद रहे वेंकटेश नाइक भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि दो अन्य लोग घायल हो गए जिन्हें बेंगलूर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेलवे ने कहा कि हादसे में मरने वाले पांच लोगों में एक रेल कर्मचारी और ट्रक चालक भी शामिल है. पुलिस उपमहानिरीक्षक ने कहा कि हादसे में ट्रक क्लीनर की मौत हो गई, जबकि चालक फरार हो गया. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ट्रक के ब्रेक फेल हो गए थे, लेकिन दुर्घटना का असल कारण जांच के बाद ही पता चलेगा.

पांचों मृतकों के शवों का पेनुकोंडा अस्पताल में पोस्टमार्टम

आंध्र प्रदेश के सूचना मंत्री पी रघुनाथ रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि पांचों मृतकों के शवों का जिले के पेनुकोंडा अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जा रहा है. रेड्डी अनंतपुर जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि इस बात का पता जांच के बाद ही चलेगा कि हादसा वाहन के ब्रेक खराब हो जाने से हुआ या इसका चालक नशे में था या फिर उसे नींद आ गई थी. रेड्डी ने कहा कि अनंतपुर जिले में पूर्व में भी ट्रेन दुर्घटनाएं हुई है. राज्य सरकार खासकर रेलवे क्रॉसिंग पर भविष्य में इस प्रकार की दुर्घटनाएं रोकने की खातिर उचित कदम उठाने के लिए केंद्र से अनुरोध करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें