35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यदि पटेलों को आरक्षण दिया तो गुजरात सरकार को उखाड फेंकेंगे : ओबीसी समुदाय

अहमदाबाद : अन्य पिछडा वर्ग (ओबीसी) में शामिल समुदायों के हजारों लोगों ने आज पटेल समुदाय की ओर से ओबीसी आरक्षण की अपनी मांग मनवाने के लिए किए जा रहे आंदोलन के विरोध में एक रैली की और धमकी दी कि यदि पटेलों की मांगों के सामने भाजपा शासित गुजरात सरकार ने घुटने टेके तो […]

अहमदाबाद : अन्य पिछडा वर्ग (ओबीसी) में शामिल समुदायों के हजारों लोगों ने आज पटेल समुदाय की ओर से ओबीसी आरक्षण की अपनी मांग मनवाने के लिए किए जा रहे आंदोलन के विरोध में एक रैली की और धमकी दी कि यदि पटेलों की मांगों के सामने भाजपा शासित गुजरात सरकार ने घुटने टेके तो सरकार को उखाड फेंका जाएगा.

गुजरात क्षत्रिय-ठाकुर सेना के अध्यक्ष अल्पेश ठाकुर ने पटेल नेताओं पर निशाना साधते हुए यह बात कही. गौरतलब है कि इससे पहले पटेल नेताओं ने राज्य सरकार को धमकी दी थी कि यदि उनकी मांगें नहीं मांगी गई तो 2017 के विधानसभा चुनाव में सरकार को इसका नतीजा भुगतना होगा.

ठाकुर ने कहा, साल 2017 में सरकार को उखाड फेंकने की धमकी देकर आरक्षण पाने के लिए पटेल सरकार पर जिस तरह दबाव बना रहे हैं, हम उसकी कडी निंदा करते हैं. मैं इस सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं कि हमारे धैर्य को हल्के में न लें.

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, पटेल महज 12 फीसदी हैं जबकि ओबीसी, एससी और एसटी राज्य की जनसंख्या के 78 फीसदी हैं. यदि पटेलों को एक फीसदी भी आरक्षण दिया जाता है तो यह सरकार इस साल भी सत्ता में नहीं टिक सकेगी, 2017 की बात तो भूल जाइए.

पटेल समुदाय की ओर से की जा रही आरक्षण की मांग के खिलाफ ओबीसी समुदाय में शामिल सभी 146 समुदायों को एकजुट करने की मुहिम की अगुवाई कर रहे ठाकुर ने ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे पटेलों, ब्राह्मणों और क्षत्रियों जैसे विभिन्न समुदायों की मांगों को सुनने के लिए मंत्रियों की एक सात सदस्यीय समिति गठित करने के फैसले पर राज्य सरकार को आडे हाथ लिया.

ठाकुर ने कहा, मुझे सरकार की मंशा पर शक है. हो सकता है कि यह आगे चलकर आरक्षण को खत्म कर देने की बडी साजिश का हिस्सा हो. पटेल और सामान्य वर्ग की अन्य जातियां आरक्षण खत्म करने की मांग पहले करती रही हैं. मैं इस सरकार को ऐसी किसी गतिविधि से बाज आने की चेतावनी देता हूं.

यह रैली आज शहर में साबरमती आश्रम के पास आयोजित की गई जहां ओबीसी समुदाय के कम से कम 10,000 लोग इकट्ठा हुए. शहर में 25 अगस्त को पटेलों की ओर से प्रस्तावित रैली से पहले आज की रैली का आयोजन किया गया. पटेलों की रैली में 20 लाख लोगों के शिरकत करने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें