33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, पुंछ में भारतीय चौकियों पर बरसाये गोले

जम्मू : पाकिस्तान आज स्वतंत्रता दिवस मना रहा है लेकिन वह अपनीनापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार लगातार पांचवे दिन भी पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है जिसका जवाब भारतीय जवानों ने दिया. आज सुबह 8:20 बजे पुंछ के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर […]

जम्मू : पाकिस्तान आज स्वतंत्रता दिवस मना रहा है लेकिन वह अपनीनापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार लगातार पांचवे दिन भी पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है जिसका जवाब भारतीय जवानों ने दिया. आज सुबह 8:20 बजे पुंछ के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गयी हालांकि इसमें फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इससे पहले गुरुवार रात को भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गयी.

संघर्षविराम का फिर से उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों और बस्तियों पर 82 मिमी के मोर्टार गोले दागे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की. इस साल अगस्त में 2003 संघर्ष विराम का 28 बार उल्लंघन हुआ और यह लगातार पांचवा दिन है जब पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय चौकियों पर गोले दागे. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आठ बजकर 15 मिनट के बाद से पुंछ जिले के शाहपुर केरनी क्षेत्र में अग्रिम चौकियों और बस्तियों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार गोले दागे.

पाकिस्तानी सैनिकों ने शाम में सात बजकर 15 मिनट से मध्य रात्रि तक बालाकोट क्षेत्र में एलओसी से लगी अग्रिम चौकियों पर स्वचालित, छोटे हथियारों से गोलियां चलायी और मोर्टार गोले दागे. उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों ने भी जवाब में गोलियां चलायी और गोलीबारी जारी है. गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने बताया कि 12-13 अगस्त की दरम्यानी रात में पुंछ, रजौरी और जम्मू जिलों में कृष्णाघाटी, भिमभेरगली और पल्लनवाला के तीन सेक्टरों में चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ.

पाकिस्तान की ओर से केजी सेक्टर में रात में आठ बजे से सवा आठ बजे के बीच, बीजी सेक्टर में साढे बारह बजे से डेढ बजे के बीच और पल्लनवाला सेक्टर में एक बजे से एक बजकर दस मिनट तथा चार बजकर 15 मिनट और पांच बजकर 10 मिनट के बीच गोलीबारी हुयी. पिछले महीने संघर्षविराम का 19 बार उल्लंघन हुआ जिसमें तीन जवानों सहित चार लोग मारे गए और 14 अन्य घायल हो गए.

सरकार ने लोकसभा में बताया था कि पाकिस्तान ने 26 जुलाई तक जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 192 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया. 12 अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने स्वचालित हथियारों, मोर्टार बम और रॉकेटों से सब्जियान-मंडी और पुंछ सेक्टरों में सैन्य चौकियों और बस्तियों को निशाना बनाया. पाकिस्तानी सैनिकों ने चार अगस्त को जम्मू जिले के के चार सेक्टरों – कानाचक, परगल, तवी और आर एस पुरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब अग्रिम सीमा चौकियों और बस्तियों को निशाना बनाया जिसमें एक युवक की मौत हो गयी और बीएसएफ के एक जवान सहित दो अन्य घायल हो गए. सात और आठ अगस्त को संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में तीन आम नागरिक और एक जवान घायल हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें