21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्‍या सनी की फैन हैं ”राधे मां” ?

देवी दुर्गा का स्वघोषित अवतार मानने वाली राधे मां के खिलाफ रोजाना नया खुलासा हो रहा है. राधे मां पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाने वाली महिला ने उनको लेकर एक नया खुलासा किया है. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो महिला ने बताया कि राधे मां बॉलीवुड अभिनेत्री और पोर्न स्‍टार सनी […]

देवी दुर्गा का स्वघोषित अवतार मानने वाली राधे मां के खिलाफ रोजाना नया खुलासा हो रहा है. राधे मां पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाने वाली महिला ने उनको लेकर एक नया खुलासा किया है. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो महिला ने बताया कि राधे मां बॉलीवुड अभिनेत्री और पोर्न स्‍टार सनी लियोन की बहुत बड़ी फैन हैं.

महिला ने बताया कि राधे मां सनी के गानों में थिरकती हैं. महिला ने कहा कि उसने राधे मां को कई बार सनी के गानों में नाचते हुए देखा है. इधर खबर आ रही है कि राधे मां का मामला अब हाईकोर्ट में भी चला गया है.

* राधे मां ने खुद को पवित्र बताया

दहेज प्रताडना के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस की ओर से पूछताछ के लिए भेजे गये सम्मन पर राधे मां ने दावा किया कि वह पवित्र तथा धर्मात्मा है.

दहेज मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने कल रात राधेमां के किसी दौरे से लौट कर शहर आने के बाद सम्मन जारी किया था. कांदीवली थाने के वरिष्ठ निरीक्षक मुकुंद पवार ने बताया, बयान शुक्रवार को दर्ज किया जाएगा. राधे मां ने संवाददाता सम्मेलन बुलाया और कहा कि वह पवित्र तथा धर्मात्मा है और उसे मीडिया तथा पुलिस पर पूरा भरोसा है.

राधेमां कहा, शिकायत करने वाला बहुत गरीब है. जब मैंने अपनी बहुओं, जो राजपरिवार से ताल्लुक रखती हैं, से कुछ नहीं लिया तो, एक गरीब व्यक्ति से पैसे क्यों लूंगी, जिसके पास खाने को भी नहीं है? राधेमां ने कहा, मेरे बैंक खातों को जांच लें. यदि मैंने गलत तरीके से एक भी पैसा कमाया है तो, मैं अपनी जान ले लूंगी.

पिछले सप्ताह, 32 वर्षीय महिला ने अपने ससुराल वालों और राधेमां के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज प्रताडना का मामला दर्ज कराया है. उसने आरोप लगाया कि राधेमां ने उसके ससुराल वालों को उकसाया है, जो वर्षों से उसके भक्त हैं. पुलिस इस संबंध में पहले ही छह अन्य आरोपियों के खिलाफ सम्मन जारी कर चुकी है.

* राधे मां : देवी दुर्गा का स्वघोषित अवतार

राधे मां कभी सुखविंदर कौर हुआ करती थीं, जिसका संबंध भारत-पाक सीमा पर बसे गांव दोरांग्ला से है. पंजाब के गुरदासपुर में स्थित इस गांव में जन्मी सुखविंदर के पिता पंजाब सरकार में अधिकारी थे. सुखविंदर, जिसे घर में सब प्यार से बब्बो कहते थे, 18 साल की उम्र में सरदार मोहन सिंह से शादी कर पंजाब के ही गांव मुकेरिया आ गयीं.

* धार्मिक जीवन की शुरुआत

मुकेरिया आने के बाद सुखविंदर का धर्म के प्रति रुझान बढ़ा. शादी के बाद उनके पति कतर की राजधानी दोहा में नौकरी के लिए चले गये. इस दौरान सुखविंदर ने लोगों के कपड़े सिल कर गुजारा किया. वह शिव भक्त थी. इसी दौरान उनकी मुलाकात महंत परमहंस हुई.

परमहंस ने सुखविंदर को छह महीने तक दीक्षा दी और इसके साथ ही उन्हें नाम दिया राधे मां. 23 साल की उम्र में सुखविंदर राधे मां बन गयीं. राधे मां पर तंत्र-मंत्र करने के भी आरोप लगते हैं. कहा जाता है कि मुकेरिया में ही उन्होंने डकोर खालसा के बैरागी संत बीरमदास से तंत्र-मंत्र सीखा. दीक्षा के बाद जब राधे मां ने खुद को दुर्गा का अवतार बताना शुरू किया, तो उन्हें इलाके के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा.

* मुंबई पहुंच कर हुई प्रसिद्ध

इसके बाद राधे मां ने मुंबई का रुख कर लिया. यहां उन्हें करोड़पति व्यवसायी गुप्ता परिवार मिला. इसने उन्हें दो मंजिला इमारत दे दी, जहां राधे मां का दरबार सजने लगा. इसके साथ ही उनके भक्तों की तादाद भी बढ़ती गयी. उनके भक्तों में आमजन से लेकर खासजन तक शामिल हो गये.

लाल रंग के जोड़े, सोने, चांदी, हीरे के अथाह गहनों और भारी मेकअप से सजी राधे मां ने खुद को दुर्गा का अवतार बताया और कथित तौर पर लोगों की मन्नतें पूरी करने लगीं. राधे मां के पास करोड़ों की संपत्ति होने के कयास लगाये जाते रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें