28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसाराम पर 9 गवाह पर हमला करवाने और दो लोगों की हत्या का है आरोप

नयी दिल्ली : यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद आसाराम पर एक बार फिर गवाह पर हमला करानेका आरोप लगा है. इस बार हमलावरों ने कृपाल सिंह नामक अहम गवाह पर हमला किया है. कृपाल को शाहजहांपुर में गोली मार दी गयी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी […]

नयी दिल्ली : यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद आसाराम पर एक बार फिर गवाह पर हमला करानेका आरोप लगा है. इस बार हमलावरों ने कृपाल सिंह नामक अहम गवाह पर हमला किया है. कृपाल को शाहजहांपुर में गोली मार दी गयी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

आसाराम पर आरोप है कि वह अबतक 9 गवाहों पर हमले करवा चुके हैं यही नहीं दो लोगों की हत्या करवाने का आरोप भी उनपर लग चुका है. इसके साथ ही उनपर यह भी आरोप हैं कि उनकी ओर से इस मामले से जुड़े कई अधिकारियों को धमकी भी दी गई है.

इस मामले का अहम गवाह अखिल गुप्ता की हत्या जनवरी में कर दी गई थी. अखिल कभी आसाराम का रसोईया हुआ करता था जो उनके सारे राज जानता था. अखिल गुप्ता उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला था. अखिल आसाराम के खिलाफ केस में पुलिस का अहम गवाह था जो काफी समय से मुजफ्फरनगर में ही रह रहा था. 11 जनवरी 2015 को देर शाम अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने अखिल की गोली मार कर हत्या कर दी.

आपको बता दें कि अखिल 7 साल तक आसाराम का रसोईया और निजी सहायक रह चुका है और उसने पुलिस के सामने आसाराम के कई राज खोले थे.

वहीं इस मामले से संबंधित एक अन्य गवाह की हत्या 23 मई 2014 को कर दी गई थी जिसका नाम अमृत प्रजापति था. राजकोट का रहने वाला अमृत किसी समय आसाराम का सहयोगी रह चुके थे. अमृत पेशे से आयुर्वेद चिकित्सक था. उन्हें हमलावरों ने उनके क्लिनिक में ही गोली मारी जिसके बाद वे बुरी तरह जख्‍मी हो गये. उन्हें फौरन इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने 10 जून को दम तोड़ दिया.

गौरतलब है कि सूरत दो बहनों ने आसाराम के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी. वह करीब दो साल से जेल में बंद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें