27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी के धर्मनिरपेक्षता के विचार पर अमर्त्य सेन को संदेह

नयी दिल्ली : नोबेल पुरस्कार सम्मानित अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्मनिरपेक्षता के विचार के बारे में संदेह जताया और जोर देकर कहा कि अल्पसंख्यकों तक पहुंच बनाने में वह ‘‘और कदम’’ देखना चाहते हैं. सेन ने मोदी सरकार पर शिक्षा के क्षेत्र में उसके ‘‘हस्तक्षेप’’ को लेकर निशाना साधा […]

नयी दिल्ली : नोबेल पुरस्कार सम्मानित अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्मनिरपेक्षता के विचार के बारे में संदेह जताया और जोर देकर कहा कि अल्पसंख्यकों तक पहुंच बनाने में वह ‘‘और कदम’’ देखना चाहते हैं.

सेन ने मोदी सरकार पर शिक्षा के क्षेत्र में उसके ‘‘हस्तक्षेप’’ को लेकर निशाना साधा और कहा कि ऐसा अभी तक इस पैमाने पर कभी नहीं हुआ। उन्होंने देश में स्वास्थ्य और शिक्षा के बजट में ‘‘कटौती’’ पर भी खेद जताया.

‘‘पहले भारत’’ और ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ के रुप में धर्मनिरपेक्षता की मोदी की परिकल्पना पर उनके जब यह पूछा गया कि क्या उन्हें मोदी पर अभी भी संदेह है तो उन्होंने हां में उत्तर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें