25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ललित मोदी विवाद : पढें अबतक के महत्वपूर्ण डेवलपमेंट

नयी दिल्ली : ‘मोदीगेट’ पर अपने रुख को और सख्त बनाते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानीवाली एसआइटी से जांच कराने की मांग की. कांग्रेस ने घोटाले के दागी ललित मोदी को ब्रिटेन में यात्रा दस्तावेज हासिल करने में मदद पहुंचाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे […]

नयी दिल्ली : ‘मोदीगेट’ पर अपने रुख को और सख्त बनाते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानीवाली एसआइटी से जांच कराने की मांग की. कांग्रेस ने घोटाले के दागी ललित मोदी को ब्रिटेन में यात्रा दस्तावेज हासिल करने में मदद पहुंचाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे और उनके खिलाफ मामला दर्ज किये जाने की पहले से ही मांग की है.

वहीं दूसरी ओर ललित मोदी विवाद से नाम जोड़े जाने पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार रात एक दस्तावेज से दूरी बनाने की कोशिश की जिसमें कथित तौर पर उन्हें ब्रिटेन में पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी की आव्रजन अर्जी का समर्थन करते हुए दिखाया गया है. राजे ने कहा, जाहिर तौर पर मैं परिवार को जानती हूं और मैं हमेशा से उन्हें जानती हूं लेकिन मुझे नहीं पता कि वे किन दस्तावेजों के बारे में बात कर रहे हैं. जब मुख्यमंत्री से पूछा गया कि क्या उनके खिलाफ यह मीडिया ट्रायल तो नहीं हो रहा तो उन्होंने कहा, इसका फैसला आप लोग करेंगे.इधर, बुधवार को न्यूज चैनलों ने इस मामले में अहम खुलासे का दावा किया है.

सुषमा ने ललित मोदी से मुलाकात की

एबीपी न्यूज के सूत्रों के मुताबिक पिछले साल पिछले साल 16 अक्टूबर को सुषमा ने ललित मोदी से मुलाकात की थी. यह मुलाकात लंदन हुई थी. 16 अक्टूबर 2014 को सुषमा लंदन के जिस बेंटले होटल में ठहरी थी. बताया जा रहा है कि इसी होटल में ललित मोदी ने सुषमा से मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक सुषमा स्वराज की ये मुलाकात लंदन के होटल बेंटले में करीब रात 8 बजे हुई थी. सूत्रों के मुताबिक सुषमा के पहुंचने से पहले ललित मोदी होटल की लॉबी में थे.

सुषमा और ललित मोदी के बीच 20 वर्षों से पारिवारिक दोस्ती

पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी ने आजतक के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है. मदद के मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संबंधी विवाद पर ललित मोदी ने कहा कि सुषमा उनकी 20 वर्षों से पारिवारिक दोस्त रही हैं. उन्होंने कहा कि किसी ने मुझे भगोड़ा घोषित नहीं किया है. उन्होंने कांग्रेस को इस विवाद के लिए जिम्मेदार बताया.

ललित पर नियमों के तहत फैसला : ब्रिटेन

ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने दावा किया कि ललित मोदी को नियमों के मुताबिक यात्र दस्तावेज जारी किया गया. ब्रिटेन के गृह विभाग ने कहा कि हम आमतौर पर किसी निजी मामले की डीटेल्स पर टिप्पणी नहीं करते हैं. यह मामला नियमों को ध्यान में रख कर आगे बढ़ाया गया था. हालांकि, ब्रिटिश हाइ कमिशन ने मामले पर किसी भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

हां, मैं ललित मोदी का वकील था : स्वराज कौशल

सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने स्वीकार किया कि वे 22 साल तक ललित मोदी के वकील थे. अप्रैल 2010 में वे एक दिन के लिए मुंबई के एक होटल में मोदी के मेहमान भी थे. मैं उन्हें कानूनी सलाह देने उनके आग्रह पर मुंबई गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें