32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एआइएडीएमके विधायक दल की बैठक आज, जयललिता चुनीं जा सकतीं हैं नेता

तिरूअनंतपुरम : तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे. जयललिता एक बार फिर मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हो सकती हैं. आज एआइएडीएमके विधायक दल की बैठक होनी है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बैठक में जयललिता को नेता चुना जा सकता है. गौरतलब है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में राहत देते […]

तिरूअनंतपुरम : तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे. जयललिता एक बार फिर मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हो सकती हैं. आज एआइएडीएमके विधायक दल की बैठक होनी है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बैठक में जयललिता को नेता चुना जा सकता है. गौरतलब है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में राहत देते हुए कर्नाटक हाईकोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है.

आय से अधिक संपत्ति के मामले में पिछले साल निचली अदालत ने जयललिता को चार साल की सजा और 100 करोड़ रूपये का जुर्माना लगाया था जिसके बाद उन्हें अपने पद से त्यागपत्र देना पड़ा था. सोमवार को कर्नाटक हाईकोर्ट ने जयललिता सहित अन्य चार दोषियों को भी इस मामले बरी कर दिया. हाईकोर्ट के फैसले के बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि वह फिर एक बार राज्य की कमान संभाल सकतीं हैं. जयललिता के मुख्‍यमंत्री पद छोड़ने के बाद ओ. पन्नीरसेल्वम ने तमिलनाडु की कमान संभाली थी.

आपको बता दें राज्य में एक साल बाद ही विधानसभा चुनाव होने हैं. कोर्ट के इस फैसले के बाद एक बार फिर जयललिता के मुख्यमंत्री के तौर पर वापसी का मार्ग प्रशस्त हो गया है. जया का नेतृत्व विपक्ष के लिए झटका साबित होगा. यह भाजपा के लिए भी बुरी खबर है क्योंकि इससे विधानसभा चुनाव में पैर जमाने की उसकी उम्मीदों पर ग्रहण लग सकता है.

इस फैसले के बाद अन्नाद्रमुक कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से चुनाव की तैयारियों में लग जाएंगे और लोकसभा में जिस प्रकार से सीट पार्टी ने अर्जीत की थी उससे ज्यादा करने का प्रयास कार्यकर्ता करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें