25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दाऊद मामले पर सीबीआई के पूर्व निदेशक ने कहा – मुझे नहीं थी इस बारे में कोई जानकारी

नयी दिल्ली : सीबीआई के पूर्व निदेशक विजय रामा राव ने एक निजी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि दाऊद के साथ इस तरह के किसी प्रस्ताव की जानकारी उन्हें नहीं थी . अगर इस तरह का प्रस्ताव मिलता तो दाऊद को नही छोड़ा जाता. उन्होंने सीबीआई के तत्कालीन डीआईजी नीरज कुमार के आरोप […]

नयी दिल्ली : सीबीआई के पूर्व निदेशक विजय रामा राव ने एक निजी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि दाऊद के साथ इस तरह के किसी प्रस्ताव की जानकारी उन्हें नहीं थी . अगर इस तरह का प्रस्ताव मिलता तो दाऊद को नही छोड़ा जाता. उन्होंने सीबीआई के तत्कालीन डीआईजी नीरज कुमार के आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि यह किताब बेचने का हथकंडा है. अगर दाऊद सरेंडर करना चाह रहा था तो उसे किसने रोका था ?

गौरतलब है कि अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू में नीरज कुमार ने बताया था कि दाऊद आत्मसमर्पण के लिए तैयार था .लेकिन उसे इस बात का डर था कि कोई दुश्मन उसकी हत्या न कर दे.
दिल्ली के पूर्व कमिश्नर रहे नीरज कुमार ने बताया था कि ‘ मेरे मामले से हटने के बाद भी दाऊद ने मुझसे संपर्क करने की कोशिश की थी लेकिन जब मुझे बात करने की इजाजत नहीं थी तो मैंने खुद को बातचीत से दूर रखा ‘. 1993 से 2002 तक सीबीआई में रहे नीरज कुमार ने बताया था कि दाऊद से उनका संपर्क मनीष लाला ने कराया था. मनीष लाला दाऊद का कानूनी सलाहकार था. वह लाला से मुंबई के आर्थर रोड के जेल में मिले थे.
हालांकि बाद में नीरज कुमार, दाऊद के आत्मसमर्पण के मामले में अपने दिए बयान से पलट गये. उन्होंने कहा कि रिपोर्टर ने अनौपचारिक बातचीत को तोड़-मरोड़कर पेश किया है. नीरज कुमार ने इस बात को स्वीकार किया कि दाऊद से उनकी बातचीत हुई थी लेकिन उसने कभी आत्मसमर्पण की पेशकश नहीं की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें