38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबा रामदेव की दवा ”पुत्रजीवक बीज” पर राज्यसभा में हंगामा, जदयू सांसद ने उठाये सवाल

नयी दिल्ली : बाबा रामदेव की कंपनी दिव्य फार्मेसी के एक दवा को लेकर आज संसद में जोरदार हंगामा हुआ. जदयू सांसद केसी त्यागी ने उनकी कंपनी की दवा पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि बाबा रामदेव की कंपनी ‘पुत्रजीवक बीज’ का उत्पादन कर रही है. यह शर्मनाक है. सदन की कार्यवाही जैसे ही […]

नयी दिल्ली : बाबा रामदेव की कंपनी दिव्य फार्मेसी के एक दवा को लेकर आज संसद में जोरदार हंगामा हुआ. जदयू सांसद केसी त्यागी ने उनकी कंपनी की दवा पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि बाबा रामदेव की कंपनी ‘पुत्रजीवक बीज’ का उत्पादन कर रही है. यह शर्मनाक है.

सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई त्यागी ने ‘पुत्रजीवक बीज’ का पैकेट दिखाते हुए इसका जोरदार विरोध किया. उनका समर्थन सपा सांसदन जया बच्चन, जावेद अख्तर समेत कई सांसदों ने किया. त्यागी ने कहा कि हरियाणा सरकार ने हाल ही रामदेव को प्रदेश का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है और प्रधानमंत्री ने अपने बेटी बचाओ अभि‍यान की शुरुआत भी हरियाणा से ही की थी. इस बात की जांच होनी चाहिए.

बाबा रामदेव के इस मामले पर भाजपा चुप्पी साधे हुए है. मामले पर कार्रवई का भरोसा दिलाते हुए कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सरकार अभी इस मामले के संबंध में जानकारी जुटाना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है और सरकार इस मामले में उचित कदम उठायेगी.

आपको बता दें कि दिव्य फार्मेसी की दवा को लेकर विवाद पहले भी हो चुका है. इससे पहले भी पतंजलि योगपीठ में ‘पुत्रवती’ नामक दवा बेचने को लेकर बवाल मच चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें