1. home Hindi News
  2. national
  3. 4 to 5 rupes sasta petrol diesel 100 rs subsidy on lpg cylinder dmk manifesto 2021 stalin promise tamilnadu election 2021 dravida munnetra kazhagam releases manifesto today tamil nadu polls prt

Tamilnadu Election 2021: पेट्रोल-डीजल 4 से 5 रुपये सस्ता करने का वादा, रसोई गैस में 100 रुपये देंगे सब्सिडी, जानिए और क्या है डीएमके के घोषणापत्र में खास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tamilnadu Election 2021: DMK Manifesto
Tamilnadu Election 2021: DMK Manifesto
ANI
  • पेट्रोल पर 5 रुपये सब्सिडी देने का वादा

  • डीजल में 4 रुपये सब्सिडी का ऐलान

  • रसोई गैस में 100 रुपए की सब्सिडी का वादा

Tamil Nadu Election 2021, DMK Manifesto, MK Stalin, Latest Updates: पांच राज्यों में चुनाव की सरगर्मी तेज होती जा रही है. हर दल जनता को लुभाने की कवायद में जुटा है. इसी कड़ी में आज डीएमके (DMK) ने अपनी चुनावी घोषणापत्र जारी कर दी है. डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव 2021 के लिए घोषणापत्र जारी किया है. इस घोषणा पत्र में पार्टी ने लोगों को रिझाने का हर संभव प्रयास किया है.

डीएमके ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 5 और 4 रुपये प्रति लीटर कम करने की बात कही है. साथ ही, एलपीजी गैस सिलेंडर पर 100 रुपये की सब्सिडी देने का भी वादा किया है. जाहिर है दो बार सत्ता से बेदखल हो चुकी डीएमके इस बार जीत के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. पार्टी पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों में कमी लाने की बात कहकर ज्यादा से ज्यादा लोगों के रिझाने की कोशिश कर रही है.

  • अपने मेनिफेस्टो में डीएमके ने पेट्रोल पर 5 रुपये सब्सिडी देने का ऐलान किया है.

  • वहीं, डीजल की कीमतों पर 4 रुपये प्रति लीटर की सब्सिडी देने का ऐलान किया है.

  • जबकि, गैस सिलेंडर के दाम पर 100 रुपए सस्ते किए जाने का भी वादा किया है.

विधानसभा चुनाव को देखते हुए डीएमके की ओर से अपने मेनिफेस्टों में प्रमुख रुप से सात वादे किए गए हैं. अपने घोषणा पत्र में स्टालिन ने कहा है कि उनकी सरकार सत्ता में आती है तो पेट्रेल-डीजल-रसोई गैस के दाम कम करने के साथ साथ प्रदेश की अर्थव्यवस्था, कृषि, जल संसाधन, शिक्षा और स्वास्थ्य समेत शहरी औऱ ग्रामी विकास पर पूरा ध्यान केंद्रित करेगी.

गौरतलब है कि, देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में तमिलनाडु भी शामिल है. ये भी बता दें, तमिलनाडु में डीएमके साल 2011 से सत्ता से बाहर है. लगातार दो बार से एआईएडीएमके सत्ता पर काबिज है. ऐसे में डीएमके इस बार जीत के लिए पूरा जोर लगा रही है. पार्टी इस बार गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है. जिसमें कांग्रेस 25 सीटों पर किस्मत आजमा रही है, वहीं, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी 6, और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी भी छह सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

173 उम्मीदवारों की सूची हो चुकी है जारी: तमिलनाडु विधानसभा 2021 में द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन एक बार फिर कोलातुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं उनके बेटे उदयनिधि चेपक-त्रिपलिकाने से चुनावी मैदान रोहा लेंगे. इसके साथ ही स्टालिन ने चुनाव के लिए सभी 173 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें