30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

20 चंदन तस्करों के एनकाउंटर का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, सीबीआई या एसआईटी से जांच की मांग

नयी दिल्लीः आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में इसी सप्ताह मंगलवार को कथ‍ित तौर पर 20 चंदन तस्करों के एनकाउंटर का मामला आज सर्वोच्च न्यायालय पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में वकील आर कृष्णामूर्ति ने अदालत से मांग की कि चित्तूर एनकाउंटर केस की जांच सीबीआई या एसआईटी से कराई जाए. इस पर अदालत ने […]

नयी दिल्लीः आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में इसी सप्ताह मंगलवार को कथ‍ित तौर पर 20 चंदन तस्करों के एनकाउंटर का मामला आज सर्वोच्च न्यायालय पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में वकील आर कृष्णामूर्ति ने अदालत से मांग की कि चित्तूर एनकाउंटर केस की जांच सीबीआई या एसआईटी से कराई जाए. इस पर अदालत ने कहा कि इस बारे में पहले याचिका दाख‍िल की जानी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर आज कहा कि यदि इस मामले में कोई याचिका दायर होती है, तो उसे गंभीरता से लिया जाएगा.

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में मंगलवार को दो मुठभेड़ों में पुलिस ने 20 चंदन तस्करों को मार गिराया गया था. मारे गए लोगों में अधिकांश के तमिलनाडु के थे. तमिलनाडु के राजनीतिक दल पहले ही इस घटना पर आक्रोश जता चुके हैं. कई मानवाधिकार कार्यकर्ता ने इसे जघन्य जनसंहार करार दे रहे हैं.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने भी इस घटना पर आपत्ति जतायी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से इसकी विश्वसनीय जांच कराने की मांग की.

कांग्रेस ने भी चित्तूर में हुई मुठभेड़ पर कई सवाल उठाए हैं. कांग्रेस नेता ईवीकेएस एलांगोवन ने कहा कि इस मुठभेड़ में पुलिस ने मासूम लोगों को आत्मसमर्पण करने का मौका नहीं दिया. उन्होंने कहा मुठभेड़ में मारे गए कई लोग मजदूर थे, जिन पर काफी बर्बर कार्रवाई की गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें