28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें, कौन हैं पाकिस्तानी झंडा फहराने वाली आसिया अंद्राबी ?

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी पर श्रीनगर में पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर उसका झंडा फहराने पर आज मुकदमा दर्ज किया गया. आसिया ने न केवल पाकिस्तान का झंडा फहराया बल्कि अपने समर्थकों के साथ उसने वहां का राष्ट्र गान भी गाया. इसको लेकर अंद्राबी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून की धारा […]

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी पर श्रीनगर में पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर उसका झंडा फहराने पर आज मुकदमा दर्ज किया गया. आसिया ने न केवल पाकिस्तान का झंडा फहराया बल्कि अपने समर्थकों के साथ उसने वहां का राष्ट्र गान भी गाया.
इसको लेकर अंद्राबी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून की धारा 13 के तहत नौहट्टा पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है.
कौन है आसिया अंद्राबी
आसिया अंद्राबी, हुर्रियत की महिला विंग ‘दुख्तरान-ए-मिल्लत’ (डॉटर ऑफ नेशन) की चीफ हैं और जानी-मानी अलगावावादी नेता हैं.इस संगठन का उद्देश्य रहा है कि कश्मीर में इस्लामिक कानून लाया जाए और इसे भारत से अलग किया जाय.
28 अगस्त 2010 को आसिया को देश में गैरकानूनी गतिविधियों को बढावा देने, हिंसा फैलाने और देश के विरुद्ध युद्ध छेडने के आरोप में गिरफ्तार किया था.
इनके पति आशिक हुसैन फक्तू हैं जिन्होंने 22 वर्ष जेल में काटा है. सितंबर 2013 में आसिया के तीन भतीजों को आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के आधार पर गिरफ्तार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें