26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राम जेठमलानी मिले अन्ना से, कहा मोदी सरकार काले धन को लेकर गंभीर नहीं

नयी दिल्लीः वरिष्ठ वकील और पूर्व भाजपा नेता राम जेठमलानी ने आज यहां भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर अनशन कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मुलाकात की. मुलाकात में जेठमलानी ने भूमि अधिग्रहण बिल मुद्दे पर अन्ना के साथ अपना समर्थन जताया. साथ ही उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह […]

नयी दिल्लीः वरिष्ठ वकील और पूर्व भाजपा नेता राम जेठमलानी ने आज यहां भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर अनशन कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मुलाकात की. मुलाकात में जेठमलानी ने भूमि अधिग्रहण बिल मुद्दे पर अन्ना के साथ अपना समर्थन जताया. साथ ही उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह काले धन को लेकर गंभीर नहीं दिख रही है.

गौरतलब है कि राम जेठमलानी ही वह शख्स हैं जिन्होंने कहा था कि अगर कोई काला धन वापस ला सकते हैं तो वह है नरेंद्र मोदी. उन्होंने एक समय मोदी की तुलना लालबहादुर शास्त्री से की थी और कहा था कि मोदी की शख्सियत लालबहादुर शास्त्री जैसा है. अब जेठमलानी का अन्ना के साथ मिलकर उनके आंदोलन को बल देना इस बात को दिखाता है कि कहीं न कहीं वह भी मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर खुश नहीं है. इसी कडी में उन्होंने काला धन मामले में भी अन्ना पर हमला बोल दिया.

इधर कई हस्तियों के समर्थन के बाद से अन्ना के आंदोलन का कारवां बढता जा रहा है. कल केजरीवाल द्वारा उनके आंदोलन को समर्थन दिये जाने के बाद से उनके आंदोलन को और अधिक बल मिला है. आज जेठमलानी के भी मोदी सरकार पर इस बयान के बाद जाहिर है कि मोदी सरकार भूमि अधिग्रहण बिल मुद्दे पर दबाव महसूस करेगी.

उधर सरकार भी अपने फैसले पर अडिग दिख रही है और इस बिल को किसानों के हित में बता रही है. संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया ने कहा है कि भूमि अधिग्रहण अध्यादेश आपात कदमों के तहत लाया गया क्योंकि अर्थव्यवस्था को गति देना जरूरी था जो पिछले 10 वर्षो से ठहराव की अवस्था में थी. उन्होंने कहा कि जहां तक भूमि अधिग्रहण का सवाल है, हम किसानों के साथ कभी भी अन्याय नहीं होने देंगे और किसानों का हाथ मजबूत बनाने के लिए कई कदम आगे बढ़ने को तैयार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें