26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस को एक और झटका, दिया गया ऑफिस खाली करने का नोटिस

नयी दिल्लीः केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने कांग्रेस पार्टी को दिल्ली के अकबर रोड स्थित मुख्यालय खाली करने का नोटिस भेजा है. नोटिस में कांग्रेस से उसके अधीन चार संपत्तियों को खाली किए जाने को कहा है. इसमें 24 अकबर रोड पर पार्टी के मुख्यालय, 26 अकबर रोड स्थिति सेवा दल का कार्यालय सहित 5 […]

नयी दिल्लीः केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने कांग्रेस पार्टी को दिल्ली के अकबर रोड स्थित मुख्यालय खाली करने का नोटिस भेजा है. नोटिस में कांग्रेस से उसके अधीन चार संपत्तियों को खाली किए जाने को कहा है. इसमें 24 अकबर रोड पर पार्टी के मुख्यालय, 26 अकबर रोड स्थिति सेवा दल का कार्यालय सहित 5 रायसीना रोड पर युवा कांग्रेस का कार्यालय, सोनिया के सलाहकार रहे विंसेंट जार्ज का आवास शामिल है.

बताया जा रहा है कि वर्ष 2013 में ही इस दफ्तर की लीज खत्म हो चुकी है. वेंकैया नायडू के प्रभार वाले शहरी विकास मंत्रालय ने इसी सिलसिले में कांग्रेस को नोटिस भेजा है. कांग्रेस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि केंद्र की ओर से उन्हें नई दिल्ली के 24, अकबर रोड स्थित मुख्यालय को खाली कर देने का नोटिस मिला है.

गौरतलब है कि बेहद पॉश इलाके में स्थिति इन जगहों पर पार्टी लंबे समय से रियायती दरों पर काबिज है. पिछली बार पार्टी को लीज को तीन साल के लिए आगे बढ़ाया गया था. इसकी अवधि 26 जून, 2013 को ही खत्म हो गई थी. उस समय संप्रग सरकार के कारण पार्टी बिना किसी औपचारिकता के संपत्तियों पर काबिज रही.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने बताया कि हां, हमें नोटिस मिला है, और हमने उसका जवाब दे दिया है. उन्होंने बताया कि नोटिस उनकी पार्टी को जनवरी महीने में मिला था, और पार्टी ने फरवरी में उसका जवाब दिया है. कांग्रेस को भेजे गए नोटिस में शहरी विकास मंत्रालय ने दफ्तर खाली करने को कहा है. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने समय सीमा बढ़ाने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें