29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबा रामदेव, रविशंकर, अमिताभ बच्चन को मिल सकता है पद्म भूषण !

नयी दिल्ली : भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन, आध्यात्मिक गुरुश्री श्री रविशंकर, योग गुरु बाबा रामदेव और सुपरस्‍टार रजनीकांत को पद्म भूषण से नवाजा जायेगा. इन पुरस्‍कारों की आधिकारिक घोषणा 25 जनवरी को की जायेगी. आडवाणी और अकाली दल के प्रमुख व पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल […]

नयी दिल्ली : भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन, आध्यात्मिक गुरुश्री श्री रविशंकर, योग गुरु बाबा रामदेव और सुपरस्‍टार रजनीकांत को पद्म भूषण से नवाजा जायेगा. इन पुरस्‍कारों की आधिकारिक घोषणा 25 जनवरी को की जायेगी. आडवाणी और अकाली दल के प्रमुख व पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को दूसरे सबसे बड़े सम्मान पद्म विभूषण से नवाजने का फैसला सरकार ने लिया है.

इस बीच मीडिया में पद्म अवार्ड के लिए चल रहे नामों को गृह मंत्रलय ने अटकल करार दिया है और कहा है कि इस संबंध में सूची 25 जनवरी को जारी की जायेगी. सरकार ने यह जानकारी ट्वीट कर व पीआइबी पर प्रेस वक्तव्य जारी कर दी है.

वहीं, योगगुरु बाबा रामदेव, आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर, फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार, रजनीकांत को पद्मभूषण सम्मान दिये जाने का सरकार ने निर्णय लिया है.वहीं खबरों के मुताबिक सरकार द्वारा तैयार की गई 136 लोगों की सूची में राजनीति के क्षेत्र से आडवाणी और पंजाब के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ही मात्र दो शख्‍स हैं.

खेल के क्षेत्र से हॉकी के कप्‍तान सरदार सिंह, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू, शंतरज के खिलाड़ी ग्रैंडमास्‍टर शशिकरण कृष्‍णन, पहलवान सुशील कुमार और उनके कोच सतपाल सिंह का नाम शामिल है.

इसके अलावा अभिनेता दिलीप कुमार, एड गुरुप्रसून जोशी, स्क्रिप्‍ट राइटर सलीम खान, फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली का भी नाम इस लिस्‍ट में शामिल है. मीडिया की दुनियां से हरि चरण व्‍यास, रजत शर्मा, स्‍वप्‍न दासगुप्तऔर दिवंगत अभिनेता प्राण को भी सम्‍मानित किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें