29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हर बच्‍चा मुस्लिम पैदा होता है, घरवाले उसे अन्‍य धर्म में बदल देते हैं: असादुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद : मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन (एमआइएम) के प्रमुख और सांसद असादुद्दीन ओवैसी एक बार फिर से अपने भड़काऊ भाषण के कारण चर्चा में आ गए हैं. शनिवार को एक आमसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा इस्‍लाम सभी धर्मों का वास्‍तविक घर है. जब हर कोई अपने धर्मों को छोड़कर इस्‍लाम को कबूल कर लेंगे […]

हैदराबाद : मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन (एमआइएम) के प्रमुख और सांसद असादुद्दीन ओवैसी एक बार फिर से अपने भड़काऊ भाषण के कारण चर्चा में आ गए हैं. शनिवार को एक आमसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा इस्‍लाम सभी धर्मों का वास्‍तविक घर है. जब हर कोई अपने धर्मों को छोड़कर इस्‍लाम को कबूल कर लेंगे तभी सही मायनों में घर वापसी होगी.
हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने मिलाद -उन-नबी के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हर एक बच्‍चा मुसलमान ही पैदा होता है लेकिन उसके माता-पिता उसे अन्‍य धर्मों में बदल देते हैं. संघ परिवार के ‘घर वापसी’ अभियान को निशाना बनाते हुए उन्‍होंने कहा कि सभी धर्मों का वास्‍तविक घर इस्‍लाम ही है इसीलिए सभी को इस्‍लाम कबूल कर घर वापसी करना चाहिए. हलांकि ओवैसी ने इस मामले में किसी तरह की जबरदस्‍ती करने से इन्‍कार किया.
एमआइएम नेता ने प्रदेश मुख्‍यालय दारुस्‍लाम में कहा कि धर्म परिवर्तन करने के लिए मुसलमानों को 5 लाख रुपये और ईसाइयों को 2 लाख रुपये का लालच दिया जा र‍हा है. यह किसी हद तक सही नहीं है. ओवैसी ने कहा कि अगर मुसलमानोंकोविश्‍व की पूरी संपत्ति भी दे दी जाए तो भी वे इस्‍लाम धर्म नहीं छोड़ सकते.
ओवैसी ने आतंकवाद को इस्‍लाम से जोड़े जाने की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस्लाम धर्म की शिक्षा से ही आतंकवाद का खत्‍मा किया जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि अल्‍लाह ने पैगंबर मोहम्मद को रहमत-उल-लिल अलामीन बना कर भेजा है. सभी धर्मों को इस्‍लाम कबूल करने का न्‍योता देते हुए उन्‍होंने कहा कि इस्‍लाम आतंकवाद और दबाव को दूर करने आया है.
जकी-उर-रहमान नकवी और मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड हाफि़ज सईद की रिहाई पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा कि देश के दुश्‍मन इस्‍लाम के दुश्‍मन हैं. भाजपा के साथ संबंध के बारे में उन्‍होंने कहा कि पार्टी के साथ उनका बस राजनीतिक मतभेद है. देश के दुश्‍मनों के खिलाफ उठाए गए कदम पर वे भाजपा का समर्थन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें