28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ी, राजस्‍थान सरकार ने करोड़ो की जमीन जब्‍त की

नयी दिल्ली : सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का बहुचर्चित जमीन विवाद में एक नया अध्‍याय जुड़ गया है. राजस्थान की बीजेपी सरकार ने वाड्रा पर हमला करते हुए उनके बीकानेर के कोलायत जमीन का सौदा रद्द कर दिया गया है. वाड्रा की स्काईलाइट कंपनी ने 2010 में जो 360 हेक्टेयर जमीन खरीदी थी […]

नयी दिल्ली : सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का बहुचर्चित जमीन विवाद में एक नया अध्‍याय जुड़ गया है. राजस्थान की बीजेपी सरकार ने वाड्रा पर हमला करते हुए उनके बीकानेर के कोलायत जमीन का सौदा रद्द कर दिया गया है. वाड्रा की स्काईलाइट कंपनी ने 2010 में जो 360 हेक्टेयर जमीन खरीदी थी उस जमीन को राजस्थान सरकार ने जब्त कर लिया है.

गौरतलब है कि हरियाणा में भी वाड्रा की जमीन का म्यूटेशन रद्द किया जा चुका है. 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर आरोपों की झड़ी लगी हुई है. वाड्रा को लेकर एक के बाद बड़े खुलासे हो रहे हैं. वाड्रा पर शिकंजा कसते हुए राजस्थान सरकार ने उनकी कंपनी द्वारा खरीदी गई 360 हेक्‍टेयर जमीन अपने कब्जे में ले ली है.

सरकार ने बीकानेर जिले की करीब 360 हेक्टेयर जमीन वापस ली है, जिनका 2006-07 में फर्जी कागजात से महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के विस्थापितों के नाम पर नामांतरण (म्युटेशन) भरा गया था. नामांतरण के बाद 2010 में इन जमीनों को वाड्रा की स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी कंपनी (400 बीघा) सहित अन्य ने खरीद लिया था.

बीकानेर जिले के कोलायत उपखंड अधिकारी ने पिछले दिनों आदेश जारी कर फर्जी तरीके से आवंटित की गई 360 हेक्टेयर जमीनों के नामांतरण खारिज कर, इसे सरकारी जमीन घोषित कर दिया. इसमें वाड्रा की कंपनी की जमीनें भी शामिल हैं.

अब इन जमीनों को सरकारी खाते में दर्ज कर सरकार ने कब्जा ले लिया गया है. हालांकि, प्रशासन को अब तक इन जमीनों के मालिक का पता नहीं चला है. बीकानेर की जिलाधिकारी आरती डोगरा के अनुसार फर्जी तरीके से आवंटित 360 हेक्टेयर जमीन कब्जे में ली गई है, जिन्हें कई कंपनियों व अन्य ने खरीदा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें