31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का स्वास्थ्य ठीक है और तीन दिन तक अस्पताल में रहने के बाद आज उन्हें छुट्टी दी जा सकती है. उनके हृदय में ब्लॉकेज का पता चलने के बाद उसकी सर्जरी की गई. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार बताया कि पिछले हफ्ते 79 वर्ष के हो चुके राष्ट्रपति की हालत […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का स्वास्थ्य ठीक है और तीन दिन तक अस्पताल में रहने के बाद आज उन्हें छुट्टी दी जा सकती है. उनके हृदय में ब्लॉकेज का पता चलने के बाद उसकी सर्जरी की गई. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार बताया कि पिछले हफ्ते 79 वर्ष के हो चुके राष्ट्रपति की हालत अच्छी है.

सूत्रों ने कहा कि सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल के चिकित्सकों ने शनिवार को ब्लॉकेज हटाने के लिए उनकी धमनी में कोरोनरी स्टेंट लगाया था और उन्होंने सलाह दी थी कि प्रणब को एहतियात के तौर पर सोमवार तक अस्पताल में रहना चाहिए. उनके स्वास्थ्य की समीक्षा के बाद अस्पताल से छुट्टी देने पर मंगलवार को निर्णय किया जाएगा.

पेट में समस्या के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद उनके हृदय में ब्लॉकेज का पता चला और कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई. राष्ट्रपति की तरफ से प्रेस सचिव वेणु राजामोणि ने उनका संदेश पढा जो भाजपा सांसद तरुण विजय द्वारा लिखित पुस्तक ‘एन ओडिसी इन तिब्बत : पिलग्रिमेज ऑफ कैलाश मानसरोवर’ का चीनी भाषा में अनूदित किताब का विमोचन करने वाले थे.

अपने संदेश में मुखर्जी ने कहा कि उन्होंने पुस्तक का अंग्रेजी संस्करण 2001 में पढा था जिसमें भारतीय तीर्थयात्रा के दर्शन का गहन प्रतिबिम्ब झलकता है. उन्होंने खुशी जताई कि किताब का अनुवाद सिचुआन विश्वविद्यालय के दक्षिण एशियाई अध्ययन केंद्र ने चीनी भाषा में कराया है जो ‘‘अंडरस्टैंडिंग इंडिया’’ श्रृंखला में पहली पुस्तक होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें