31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्र सरकार ने बढ़ायी बाबा रामदेव की सुरक्षा

नयी दिल्ली: हमले की आशंका के मद्देनजर योग गुरू बाबा रामदेव की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. केंद्र सरकार ने बाबा को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. यह सुरक्षा उनके विरोधियों द्वारा उन पर हमले हो सकने की आशंका को ध्यान मे रखकर बढ़ायी गयी है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी कि […]

नयी दिल्ली: हमले की आशंका के मद्देनजर योग गुरू बाबा रामदेव की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. केंद्र सरकार ने बाबा को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. यह सुरक्षा उनके विरोधियों द्वारा उन पर हमले हो सकने की आशंका को ध्यान मे रखकर बढ़ायी गयी है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी कि बाबा को उनके विरोधियों से खतरा है. गृह मंत्रालय ने सुरक्षा एजेंसियों से रामदेव पर हमले के बढ़ते खतरे की जानकारी मिलने के बाद यह फैसला किया.

अब तक रामदेव को उत्तराखंड राज्य की परिधि के भीतर राज्य सरकार के फैसले के अनुरुप जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलती है.भगवा ताकतों के करीबी माने जाने वाले रामदेव इस महीने के शुरु में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले थे.सूत्रों ने बताया कि हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ के संस्थापक रामदेव को अर्द्ध-सैनिक बलों के कमांडो तत्काल प्रभाव से प्रदान किए जाएंगे. इस सुरक्षा के मिलने के बाद अब कुल मिलाकर 40 सुरक्षा कर्मी हर वक्त उनकी सुरक्षा में रहेंगे.
रामदेव पिछले कई वर्षों से विदेशी बैंकों में जमा कालेधन को वापस लाने की और दोषी पाए जाने वालों को सजा दिए जाने की पुरजोर मांग करते रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें