26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेठमलानी ने कहा, मैंने मोदी को समझाया इसलिए भाजपा अनुच्छेद 370 पर है खामोश

श्रीनगर : जाने-माने अधिवक्ता तथा पूर्व भाजपा नेता राम जेठमलानी ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 संविधान के बुनियादी ढांचे का हिस्सा है जिसे कोई छू नहीं सकता. उन्होंने दावा किया कि भाजपा अब इस मुद्दे पर चुप है क्योंकि उन्होंने इसके महत्व के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

श्रीनगर : जाने-माने अधिवक्ता तथा पूर्व भाजपा नेता राम जेठमलानी ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 संविधान के बुनियादी ढांचे का हिस्सा है जिसे कोई छू नहीं सकता. उन्होंने दावा किया कि भाजपा अब इस मुद्दे पर चुप है क्योंकि उन्होंने इसके महत्व के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समझाया था.
जेठमलानी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अनुच्छेद 370 संविधान के बुनियादी ढांचे का हिस्सा है क्योंकि हमने इसे जम्मू-कश्मीर की तत्कालीन संविधान सभा की इच्छा के अनुरुप शामिल किया था. उन्होंने कहा कि कश्मीर समिति यह समझती है कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने का सवाल ही नहीं है. राज्यसभा सदस्य ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की एक के बाद एक आई सरकारों ने हालांकि अनुच्छेद में समय-समय पर किए गए बदलावों पर कोई आपत्ति नहीं की.
जेठमलानी ने ये भी कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार की तरफ से अनुच्छेद 370 में संशोधनों पर कभी कोई आपत्ति नहीं की गई. यदि आप संशोधन पसंद नहीं करते तो उसे निकाल दीजिए लेकिन इसका तरीका लोकतांत्रिक होना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें