38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीजद ने अपने सांसद हंसदा और पूर्व विधायक सुवर्ण नाईक को किया निलंबित

भुवनेश्वर: बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पार्टी सांसद रामचंद्र हंसदा और पूर्व पार्टी विधायक सुवर्ण नाईक के करोडों रुपए के चिटफंड घोटाले के सिलसिले में सीबीआई के हाथों गिरफ्तार होने के बाद आज उन्हें निलंबित कर दिया. बीजद प्रवक्ता रवि नारायण नंदा ने यहां ने कहा, ‘‘सीबीआई […]

भुवनेश्वर: बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पार्टी सांसद रामचंद्र हंसदा और पूर्व पार्टी विधायक सुवर्ण नाईक के करोडों रुपए के चिटफंड घोटाले के सिलसिले में सीबीआई के हाथों गिरफ्तार होने के बाद आज उन्हें निलंबित कर दिया.

बीजद प्रवक्ता रवि नारायण नंदा ने यहां ने कहा, ‘‘सीबीआई द्वारा मयूरभंज के सांसद हंसदा और क्योंझर के पूर्व विधायक नाईक को गिरफ्तार कर लिए जाने के बाद बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने उन्हें निलंबित कर दिया. ’’ चिटफंट घोटाले के सिलसिले में पूर्व भाजपा विधायक हितेश कुमार बगार्ती के साथ दोनों को गिरफ्तार किए जाने के बमुश्किल दो घंटे बाद ही पार्टी ने यह कदम उठाया है.
ये तीनों नेता आपराधिक साजिश, धोखाधडी और धन की हेराफेरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं. तीनों चिटफंट कंपनी नबादिघंटा कैपिटल सर्विस के निदेशक भी रह चुके हैं. जहां बीजद ने अपने सांसद एवं पूर्व विधायक को निलंबित कर दिया है वहीं भाजपा ने बगार्ती को अपना सदस्य नहीं होने की बात कहकर पल्ला झाड लिया.
भाजपा प्रवक्ता साजन शर्मा ने कहा, ‘‘हमने तो गिरफ्तारी से काफी पहले खरियार के पूर्व विधायक बगार्ती की सदस्यता का नवीनीकरण नहीं किया. ’’ वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश पुजारी ने भी दावा किया कि पार्टी ने बगार्ती को 2014 के आम चुनाव लडने का टिकट ही नहीं दिया था.
बीजद ने इससे पहले 31 अक्तूबर को बांकी के अपने विधायक प्रवात त्रिपाठी को निलंबित कर दिया था क्योंकि उन्हें एक अन्य पोंजी कंपनी अर्थ तत्व ग्रुप के साथ कथित संबंध को लेकर गिरफ्तार किया गया था. इस समूह पर हजारों निवेशकों को चूना लगाने का आरोप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें