37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोमवार को महाराष्ट्र की राजनीति में होगा अहम फैसला, भाजपा विधायकों की बैठक

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति दिवाली के बाद जोर पकड़ने लगी है. सोमावार को भाजपा विधायकों की बैठक के साथ ही सरकार गठन की प्रक्रिया और तेज होने वाले है. पार्टी के एक पदाधिकारी ने आज यहां बताया, ‘‘ भाजपा के विधायकों की सोमवार को बैठक होने की संभावना है.’’ उन्होंने साथ ही कहा कि प्रदेश […]

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति दिवाली के बाद जोर पकड़ने लगी है. सोमावार को भाजपा विधायकों की बैठक के साथ ही सरकार गठन की प्रक्रिया और तेज होने वाले है.

पार्टी के एक पदाधिकारी ने आज यहां बताया, ‘‘ भाजपा के विधायकों की सोमवार को बैठक होने की संभावना है.’’ उन्होंने साथ ही कहा कि प्रदेश इकाई के प्रमुख देवेन्द्र फडनवीस मुख्यमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदार हैं. इससे पहले रविवार को( 26 अक्टबूर) नरेंद्र मोदी के साथ डिनर में महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़े फैसले लिये जा सकते हैं जिसे सोमवार को विधायकों की बैठक में अमली जामा पहुंचाया जा सकता है.

उन्होंने कहा, ‘‘ दिवाली के दौरान कुछ होने की उम्मीद नहीं है. एक्शन अगले सप्ताह से शुरु होगा. उधर आज शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले आरपीआई नेता रामदास अठावले ने कहा कि उद्धव भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने को ‘‘बेहद उत्सुक’’हैं.हालांकि भाजपा की ओर से अपने पूर्व सहयोगी को लेकर कोई टिप्पणी नहीं आयी है. भाजपा पदाधिकारी ने कहा, ‘‘भाजपा विधायक दल का नेता दिवाली के बाद चुना जाएगा.

केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह दिवाली के बाद मुंबई में होंगे और नया नेता उनकी मौजूदगी में चुना जाएगा जो मुख्यमंत्री बनेगा.’’इस बीच के समय का इस्तेमाल पार्टी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नेताओं के नामों का चयन करने में करेगी. उन्होंने बताया कि अभी तक मंत्रिमंडल में केवल भाजपा विधायकों को शामिल करने की बात है. उन्होंने नए मंत्रिमंडल में शिवसेना को जगह दिए जाने संबंधी सवाल पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें