25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गूगल पर सबसे अधिक खोजे जाने वाले नेता राज ठाकरे, चौटाला

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला गूगल में सबसे अधिक खोजे जाने वाले नेता हैं. महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 15 अक्‍टूबर को विधानसभा चुनाव होना है. दोनों ही नेताओं को अपने-अपने राज्यों में गूगल पर सबसे अधिक खोजे गये. इससे साफ […]

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला गूगल में सबसे अधिक खोजे जाने वाले नेता हैं. महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 15 अक्‍टूबर को विधानसभा चुनाव होना है. दोनों ही नेताओं को अपने-अपने राज्यों में गूगल पर सबसे अधिक खोजे गये. इससे साफ पता चलता है कि दोनों ही नेताओं का लोगों में क्‍या क्रेज है.

दोनों राज्यों में कल होने वाले चुनाव में महाराष्‍ट्र में कुल 8.25 करोड़ लोग 90403 मतदान केंद्रों पर अपना वोट डालेंगे जबकि हरियाणा में 1.61 करोड़ लोग 16244 मतदान केंद्रों पर अपना वोट डालेंगे.

सर्च इंजन गूगल ने जारी एक बयान में कहा, मनसे नेता राज ठाकरे महाराष्ट्र से सबसे लोकप्रिय नेता के तौर उभरे हैं और उन्होंने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को पीछे छोड दिया. इस सूची में उसके बाद राकांपा नेता अजित पवार, भाजपा के देवेंद्र फडनवीस, कांग्रेसी नेता पृथ्वीराज चव्हाण और आर आर पाटिल हैं.

गूगल ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता ओम प्रकाश चौटाला हरियाणा में गूगल पर सबसे अधिक खोजे जाने वाले नेता के रुप में उभरे हैं. इसके बाद सिरसा के निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा दूसरे सबसे अधिक खोजे जाने वाले नेता के तौर पर उभरे हैं जो अपनी स्वयं की पार्टी हरियाणा लोकहित पार्टी (एचएलपी) से चुनाव में उतरे हैं. उन्होंने इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी पीछे छोड दिया.

मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा रखने वाले हरियाणा जनहित कांग्रेस प्रमुख कुलदीप विश्नोई आनलाइन सर्च के मामले में हरियाणा के नेताओं में चौथे नम्बर पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें