25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पासवान ने कहा, समुद्री तुफान से प्रभावित क्षेत्रों में खाद्यान्न आपूर्ति को तैयार केंद्र

नयी दिल्ली: समुद्री तूफान प्रभावित आंध्र प्रदेश में आवश्यक खाद्य सामग्रियों की कमी के बीच केंद्र सरकार ने आज कहा कि वह प्रभावित क्षेत्रों में खाद्यान्न आपूर्ति करने के लिए तैयार है.खाद्य मंत्री पासवान ने यहां एक आयोजन के मौके पर कहा, हम समुद्री तूफान प्रभावित क्षेत्रों में हर तरह की सहायता देने को तैयार […]

नयी दिल्ली: समुद्री तूफान प्रभावित आंध्र प्रदेश में आवश्यक खाद्य सामग्रियों की कमी के बीच केंद्र सरकार ने आज कहा कि वह प्रभावित क्षेत्रों में खाद्यान्न आपूर्ति करने के लिए तैयार है.खाद्य मंत्री पासवान ने यहां एक आयोजन के मौके पर कहा, हम समुद्री तूफान प्रभावित क्षेत्रों में हर तरह की सहायता देने को तैयार हैं. हमारे पास खाद्यान्न का भंडार है. अगर राज्य सरकार मांग करे तो हम तत्काल खाद्यान्न की आपूर्ति करने को तैयार हैं.

समुद्री तूफान प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक जिंसों की कृत्रिम कमी पैदा करने वाले जमाखोरों को रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाये जाने वाले कदमों के बारे में पूछे जाने पर पासवान ने कहा, खाद्य मंत्रालय के तहत हरसंभव कार्रवाई की जायेगी. सरकारी आंकडों के अनुसार, केंद्र सरकार के पास गोदामों में एक सितंबर तक चार करोड 76.8 लाख टन चावल और गेहूं का भंडार था, जो वास्तविक आवश्यकता से कहीं अधिक है.

राज्य सरकार के अनुसार विशाखापत्तनम, विजियानगरम, श्रीकाकुलम और पूर्वी गोदावरी जिलों में 44 मंडलों के 320 गांवों के करीब 2.5 लाख लोग समुद्री तूफान से प्रभावित हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें