25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज ठाकरे ने कहा, गुजराती पहचान को प्रचारित कर रहे हैं मोदी

भांडुप : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुल कर प्रशंसा करने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के भांडुप में एक रैली को संबोधित करते हुए उन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र भाजपा में चेहरों का अकाल पड़ गया है, जहां देखो वहां सिर्फ मोदी ही नजर आते हैं. उन्होंने […]

भांडुप : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुल कर प्रशंसा करने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के भांडुप में एक रैली को संबोधित करते हुए उन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र भाजपा में चेहरों का अकाल पड़ गया है, जहां देखो वहां सिर्फ मोदी ही नजर आते हैं. उन्होंने मोदी द्वारा गुजराती पहचान को प्रचारित करने पर उन पर प्रांतीयता करने का आरोप लगाया.
राज ने कहा कि महाराष्ट्र में गोपीनाथ मुंडे के जाने के बाद भाजपा में चेहरों के मामले में अनाथ हो गयी. भाजपा में अब एक ही चेहरा है जो दिल्ली से महाराष्ट्र तक दिखता है. अगर आज मुंडे जीवित होते तो उस चेहरे (मोदी) को यहां नहीं आना होता. यहां के नेताओं की कोई इज्जत ही नहीं है. होर्डिंग में उनका चेहरा ही नहीं दिखता. उनके चेहरे पर भी वोट की उम्मीद भी नहीं है. आप किसी भी होर्डिग को देखिए, इनको सत्ता चाहिए.
ठाकरे ने गुजराती में बराक ओबामा द्वारा मोदी का अमेरिका में स्वागत किये जाने पर आपत्ति दर्ज करायी. उन्होंने कहा कि ओबामा ने कहा – केम छो मिस्टर प्राइम मिनिस्टर. क्या यह हमारी राष्ट्रभाषा है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी होशियार लोग हैं, वे सबकुछ पढ़ कर आते हैं. उन्हें मालूम है कि मोदी क्या बोलने से खुश होंगे. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री की पहचान देश केपीएम के रूप में है या गुजराती नेता के रूप में. राज ने मोदी व गुजराती के बहाने मराठी अस्मिता को उभारने की कोशिश की.
उल्लेखनीय है कि एक समय यह संभावना जतायी जा रही थी कि भाजपा मनसे से गंठबंधन कर सकती है. पर, ऐसा कुछ हो नहीं सका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें