23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला पुलिस कर्मी भी हैं मनचलों से परेशान

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महिला पुलिस कर्मी इन दिनों मनचलों द्वारा किए जाने वाले फोन से परेशान हैं. पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का विचार कर रही है. दरअसल मामला ये है कि कुछ मनचले पुलस कंट्रोल रूम में फोन कर महिला पुलिसकर्मियों से अश्लील बातें कर उन्हें परेशान करते हैं. […]

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महिला पुलिस कर्मी इन दिनों मनचलों द्वारा किए जाने वाले फोन से परेशान हैं. पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का विचार कर रही है.

दरअसल मामला ये है कि कुछ मनचले पुलस कंट्रोल रूम में फोन कर महिला पुलिसकर्मियों से अश्लील बातें कर उन्हें परेशान करते हैं.
रायपुर के सिविल लाइंस स्थित पुलिस कंट्रोल रुम में काम करने वाली अनीता श्रीवास्तव इन दिनों मनचलों की हरकतों से परेशान हैं.
पिछले कुछ समय से युवकों का समूह कंट्रोल रुम के 100 नंबर पर फोन कर गलत जानकारियां देता है और यहां बैठी महिला पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता करता है.
यही नहीं युवक अश्लील बातें भी करते हैं. शुरुआत में तो अनीता ने इसे हल्के तौर पर लिया लेकिन लगातार हो रही घटनाओं के बाद उन्होंने ऐसे युवकों के खिलाफ पुलिस में रपट दर्ज करा दी है.
अनीता ने बताया कि वह कंट्रोल रुम में फोन पर जानकारी लेने वाली महिला पुलिसकर्मियों में से एक हैं. जब भी यहां महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती होती है. मनचले सक्रिय हो जाते हैं और लगातार फोन कर परेशान करना शुरु कर देते हैं.
उन्होंने बताया कि रायपुर कंट्रोल रुम में रोज लगभग तीन हजार फोन आते हैं लेकिन इनमें से लगभग दो सौ फोन ही सूचना पाने या सूचना देने के होते हैं. जबकि अन्य फोन में गलत जानकारियां दी जाती है. अभद्रता की जाती है और अश्लील बातों की जाती है.
कंट्रोल रुम के प्रभारी मुकेश सोम ने बताया कि महिला पुलिसकर्मियों ने उनसे इस मामले की शिकायत की है. कंट्रोल रुम में कालर आईडी की व्यवस्था है तथा यहां आने वाले सभी फोन नंबरों की जानकारी मिल जाती है. ऐसे में जिस व्यक्ति द्वारा ज्यादा परेशान किया जाता है उसे समझाया बुझाया जाता है लेकिन अब मामलों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का फैसला किया गया है.
सोम बताते हैं कि ऐसे कुछ मामलों में पहले भी कुछ लोगों को पकड़ा गया है लेकिन उनमें से ज्यादातर कम उम्र के छात्र होते हैं. छात्रों के भविष्य को देखते हुए पुलिस कडी कार्रवाई से बचती रही है लेकिन अब कडी कार्रवाई की जाएगी.
रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक ओपी पाल ने बताया कि पिछले कुछ समय से ऐसी शिकायतों में बढोतरी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें