24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कल्‍याण सिंह बनें राजस्‍थान के राज्‍यपाल, तीन और की अधिसूचना जारी

नयी दिल्‍ली: कल्‍याण सिंह को राजस्‍थान का राज्‍यपाल बनाया गया है. इसके साथ ही तीन और नामों पर भी सहमती बनीं है. वजुभाई रूद्राभई वाला को कनार्टक का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है. मृदुला सिन्‍हा को गोवा का राज्‍यपाल बनाया गया हैसाथ ही सी. विद्यासागर राव को महाराष्‍ट्र का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है. राष्‍ट्रपति […]

नयी दिल्‍ली: कल्‍याण सिंह को राजस्‍थान का राज्‍यपाल बनाया गया है. इसके साथ ही तीन और नामों पर भी सहमती बनीं है. वजुभाई रूद्राभई वाला को कनार्टक का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है. मृदुला सिन्‍हा को गोवा का राज्‍यपाल बनाया गया हैसाथ ही सी. विद्यासागर राव को महाराष्‍ट्र का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है. राष्‍ट्रपति भवन से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

नरेन्‍द्र मोदी सरकार ने अबतक छह राज्‍यपालों की नियुक्ति की है. आज के चार नामों के जुडने के बाद अबतक 10 नये राज्‍यपाल एनडीए द्वारा नियुक्‍त किये गये हैं. पूर्व के छह राज्यपालों में उत्तर प्रदेश के राम नाईक, पश्चिम बंगाल के केशरीनाथ त्रिपाठी, गुजरात के ओम प्रकाश कोहली, छत्तीसगढ़ के बलरामजी दास टंडन, नागालैंड के पद्मनाभ बालकृष्ण आचार्य और हरियाणा के कप्तान सिंह सोलंकी शामिल हैं.

राजनीतिक गलियारों में ऐसी अटकले लगायी जा रही हैं केरल की राज्यपाल और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी अपने पद से इस्तीफा देने वाली हैं. महाराष्ट्र के राज्यपाल के. शंकरनारायणन ने उस समय इस्तीफा दे दिया था, जब उन्हें वर्ष 2017 तक के बचे हुए कार्यकाल के लिए मिजोरम स्थानांतरित कर दिया गया था. नरेंद्र मोदी की सरकार के सत्ता में आने के बाद शंकरनारायणन को भी केंद्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी ने इस्तीफा सौंप देने का इशारा दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें