31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

साईं पर संग्राम

रायपुर: छत्तीसगढ के कबीरधाम जिले में हो रही धर्म संसद में साई बाबा के भक्तों और साधुओं के बीच झडप हो गई बाद में अन्य संतों के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत किया गया. कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक आरएस नायक ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि कबीरधाम जिले के जिला मुख्यालय […]

रायपुर: छत्तीसगढ के कबीरधाम जिले में हो रही धर्म संसद में साई बाबा के भक्तों और साधुओं के बीच झडप हो गई बाद में अन्य संतों के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत किया गया.

कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक आरएस नायक ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि कबीरधाम जिले के जिला मुख्यालय कवर्धा में द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वरुपानंद सरस्वती की अगुवाई में हो रहे धर्म संसद के दूसरे दिन आज साई भक्त और साधु आपस में भीड गए. हालंकि बाद में दोनों को शांत करा दिया गया.

नायक ने बताया कि कवर्धा में हो रहे धर्म संसद में साई भक्तों को भी बुलाया गया है. इसमें भाग लेने के लिए दिल्ली से साई मनुष्य मित्र भी पहुंचे हैं. मनुष्य मित्र जब अपनी बात रख रहे थे तब वहां बैठे साधु संतों ने उनकी बातों पर आपत्ति जताई और माइक छीन लिया. इस दौरान मंच पर ही साई भक्तों और साधु संतों के बीच कहासुनी हो गई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि साई भक्तों और साधु संतों के बीच कहासुनी के बाद कुछ अन्य संतों ने दोनों पक्षों को शांत करवाया तथा धर्म संसद की कार्यवाही आगे बढ सकी.

गौरतलब है कि शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती द्वारा साई को भगवान मानने से इंकार करने के बाद काफी विवाद उत्पन्न हुआ था. इस विवाद की पृष्ठभूमि में राजधानी रायपुर से लगभग 150 किलोमीटर दूर कवर्धा जिला मुख्यालय में धर्म संसद का आयोजन किया जा रहा है. दो दिवसीय इस धर्म संसद का आज अंतिम दिन है.

धर्म संसद में 13 अखाडों के महामंडलेश्वर भी हिस्सा ले रहे हैं. इस धर्म ससंद में श्री साई बाबा संस्थान ट्रस्ट को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन ट्रस्ट का कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें