36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”Namaste Trump” : मोटेरा में स्वागत गेट हवा से गिरा, अमित शाह पहुंचे अहमदाबाद, अब 22 KM का होगा रोड शो

motera stadium temporary gate falls: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर 24 फरवरी को भारत आयेंगे. इस दौरान वह अहमदाबाद, आगरा और नयी दिल्ली का दौरा करेंगे. इस बीच एक बड़ी खबर अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम से आ रही है. रविवार सुबह यहां एक गेट गिर गया. जानकारी के अनुसार आज सुबह […]

motera stadium temporary gate falls: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर 24 फरवरी को भारत आयेंगे. इस दौरान वह अहमदाबाद, आगरा और नयी दिल्ली का दौरा करेंगे. इस बीच एक बड़ी खबर अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम से आ रही है. रविवार सुबह यहां एक गेट गिर गया.

जानकारी के अनुसार आज सुबह तेज हवा के कारण गेट नंबर तीन गिर गया हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि ये अस्थाई गेट बनाया गया था जिसमें से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इंट्री लेनी थी.

आपको बता दें कि ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप व 12 सदस्यीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल भी होगा.

अमित शाह पहुंचे अहमदाबाद,साबरमती आश्रम में ट्रंप का स्वागत करेंगे मोदी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद पहुंचे. अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप का रोड शो अब 22 किमी का होगा. पहले ये रोड शो 11 किमी का रखा गया था. डोनाल्ड ट्रंप यहां साबरमती आश्रम भी जाएंगे.साबरमती आश्रम में ट्रंप का स्वागत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मौजूद रहेंगे.

आठ लाख के सुइट में ठहरेंगे ट्रंप, सोने और चांदी के प्लेट में खाना

राष्ट्राध्यक्षों की खास पसंद रहे दिल्ली के आइटीसी मौर्या होटल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया संग ठहरेंगे. ट्रंप के आने से दो पहले ही होटल के सभी 438 कमरे बुक करा लिये गये हैं. यूएस प्रेसिडेंट होटल के 14वें तल स्थित स्पेशल ग्रैंड प्रेसीडेंशियल फ्लोर पर चाणक्य सुइट में ठहरेंगे. इसमें एक रात के लिए ठहरने का किराया आठ लाख रुपये है. सुइट को डोनाल्ड ट्रंप व मेलानिया के फोटोज से सजा दिया गया है. ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशेर भी इसी होटल में रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक ट्रंप और उनके साथ आये लोग जब तक यहां रहेंगे होटल में आम मेहमानों को ठहरने की इजाजत नहीं होगी. होटल में थ्री-लेयर सिक्यूरिटी लगायी गयी है. यहां दिल्ली पुलिस, अमेरिकी खुफिया सेवा और अन्य एजेंसियों का बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा है. हर मंजिल पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी गश्त कर रहे हैं. अमेरिकी दूतावास के अधिकारी भी तैयारियों पर नजर रख रहे हैं. आइटीसी मौर्य एक किले में तब्दील हो चुका है.

ऐसा है प्रेसिडेंशियल सुइट

-4800 स्कव्यार फीट में बना है सुइट

-02 बेड रूम, 01 रिसेप्शन एरिया, 01 बड़ा और आलीशान लिविंग रूम समेत कई सुविधाएं

-रेशम की बनी दीवारें, गहरे रंग की लकड़ी की फर्श और शानदार कलाकृति है इस मिनी हवेली में

-डब्लूएचओ के इनडोर एयर क्वालिटी के मानकों को पूरा करने वाला भारत का एकमात्र होटल

-होटल में रियल टाइम पॉल्यूशन की जानकारी देने के लिए लगाया गया डायनामिक प्लाक

-यहां के बुखारा रेस्टोरेंट में खास ट्रंप प्लैटर परोसा जायेगा जो यूएस प्रेसिडेंट के लिए खास मेन्यू है

शाही अंदाज : गोल्ड व सिल्वर कोटेड बरतन में की गयी महीन कारीगरी, जयपुर में डिजाइन की गयी है थाली
ट्रंप और उनके परिवार को पारंपरिक भारतीय खाना सोने और चांदी की परत वाली प्लेट में परोसा जायेगा. जयपुर के मशहूर डिजाइनर अरुण पाबूवाल ने ट्रंप के परिवार के इस्तेमाल के लिए खास कटलरी और टेबल वेयर डिजाइन की है. विशेष रूप से तैयार की गयी क्रॉकरी पर सोने और चांदी की परत चढ़ायी गयी है. क्रॉकरी में महीन कारीगरी का काम भी किया गया है. जिससे उसकी खूबसूरती देखते ही बनती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें